मुख्य समाचारयवतमाल

एक ही रात दो घरों से साडे सात लाख के गहने चुराए

घर के सदस्य सोते रहे, चोरों ने घर पर किया हाथ साफ

* यवतमाल के महाबली नगर की घटना
यवतमाल/ दि.17– यहां के महाबली नगर में चोरों ने दो घरों पर निशाना साधा. सबसे पहले नवीन दयाल खिवसरा के घर के किचन की खिडकी की ग्रिल निकालकर चोरों ने घर में प्रवेश किया. लकडी व लोहे की अलमारी का दरवाजा तोडा. इस समय खिवसरा परिवार में पत्नी व दो बच्चे हॉल व बेडरुम में सो रहे थे. चोरों की तोडफोड सुनकर भी नींद नहीं खुली. चोरों ने 1 हजार 500 रुपए नगर, 120 ग्राम सोने के गहने , 1 मोबाइल चुराया. जाते समय किचन का दरवाजा खोलकर भाग गए. वहां से कुछ ही दूरी पर अभिलाष विनय पांडे के घर में घुसे. अभिलाष व उसकी मां दोनों हॉल में सो रहे थे. उन्होंने घर के पीछे का दरवाजा तोडा और घर में रखी दो अलमारी में से 30 हजार रुपए नगद, 30 ग्राम सोने के गहने, 2 मोबाइल, चांदी के बर्तन चुराया. अभिलाष का मोबाइल उसकी तकिया के पास से चुराने की हिम्मत उन चोरों ने दिखाई. इतना ही नहीं तो हॉल के पैड से चाबी निकाली. पिछले दरवाजे से बाहर निकले, जाते समय चोरी का माल भरने के लिए एक बैग भी खाली किया. इसके बाद प्रवेश व्दार का ताला खोलकर उसकी मोटरसाइकिल भी साथ ले भागे. यह सारा घटनाक्रम देखकर परिवार के साथ पुलिस कर्मचारी भी चौक गए.
जब सुबह खिवसरा व पांडे परिवार उठे तो घर में चोरी होने की बात समझ में आते ही उन्हें जोरदार झटका लगा. उन्होंने सबसे पहले आसपडोस के लोगों और रिश्तेदारों को जानकारी दी. इसके बाद 112 क्रमांक पर शिकायत दी. सूचना मिलने के बाद अवधुत वाडी पुलिस ने घटनास्थल पहुंची. घटनास्थल पर पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम को बुलाया. फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम के निरीक्षक सुरेश परसोडे, अमित कांबले ने चोरों के फिंगर प्रिंट लेने के प्रयास किये. डाग स्क्वाड को भी बुलाया गया, मगर कोई खास सुराग हाथ नहीं लगे. परिसर में लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे है. बंद घर ही चोरों के निशाने पर है, अब तक ऐसा महसूस होता था. परंतु चोरों ने अब अपने काम का तरीका बदल दिया है. घर के सदस्य घर में सो रहे है फिर भी अपना काम बता जाते है. यवतमाल शहर में ऐसी एक नहीं बल्कि 12 घटनाएं उजागर हुई है. चोरों ने यहां से लाखों रुपयों का माल चुराया. पैदल आने वाले चोर जाते समय मोटरसाइकिल भी चुराकर ले जाते है.

घुसने से पहले बेहोशी की दवा उपयोग करने का संदेह
चोर काफी तोडफोड कर घर में घुसते है, उसके बाद भी सो रहे व्यक्ति की नींद क्यों नहीं खुलती, ऐसा प्रश्न उपस्थित हो रहा है. चोरों व्दारा चोरी करने से पहले बेहोशी की दवा का उपयोग किया जाता होगा. बेहोशी की दवा छिडकते ही सोने वाले व्यक्ति और गहरी नींद में सो जाते है, इस वजह से ऐसी दवा का उपयोग किये जाने का संदेह है.

15 दिन में आठ घर, चार दुकानों में चोरी
शहर के अवधुत वाडी, शहर व लोहारा पुलिस थाना क्षेत्र में हर रोज चोरी की घटनाएं उजागर हो रही है. बीते 15 दिन में आठ घर व चार दुकानों में घुसकर लाखों रुपयों का माल चुराया है.

Related Articles

Back to top button