मुख्य समाचारयवतमाल

एसटी की 39 महिला कर्मचारी भी निलंबित

कई कर्मचारियों को कारण बताओ नोटीस थमाया

यवतमाल/ दि.16– एसटी महामंडल का शासन में विलिनीकरण किया जाए, इस मांग को लेकर कर्मचारियों ने पिछले तीन माह से हडताल शुुरु की है. इसी वजह से इन कर्मचारियों के खिलाफ विभिन्न तरह की कार्रवाई की गई. जिसमें महिला कर्मचारियों का भी समावेश है. यवतमाल जिले के सभी 9 डिपो और आस्थापना विभाग की 39 महिला कर्मचारी बुरी फंसी. उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई. कर्मचारियों को कारण बताओ नोटीस भी थमाया जा रहा है.
एसटी कर्मचारियों को निलंबित, सेवा समाप्ती, तबादले, आदि कार्रवाई समेत कुछ कर्मचारियों को कारण बताओ नोटीस थमाया गया. यवतमाल विभाग में कुल 350 महिला कर्मचारी है. इसमें सबसे ज्यादा 243 वाहक प्रमुख रुप से वाहक है. प्रमुख रुप से हडताल व चालक व वाहक का समावेश है. इसके कारण कार्रवाई में सबसे ज्यादा चालक व वाहक पर ही गाज गिरी है. महिला कर्मचारियों के बारे में भी यहीं स्थिति है. विभाग में महिला वाहक के बाद प्रशासन की 69 कर्मचारियों की संख्या है. इसमें से कुछ महिला कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है. यांत्रिक विभाग में 35 महिला कर्मचारी हैं. 5 महिला अधिकारी है. कर्मचारी काम पर लौटे इसके लिए कई बार महामंडल ने अवसर दिया, मगर कर्मचारी अपनी भूमिका पर अटल है.

1442 कर्मचारी हडताल पर
यवतमाल विभाग के 1442 कर्मचारी हडताल में शामिल हुए है. इस विभाग में कुल 2070 कर्मचारी है. इसमें सबसे ज्यादा चालक 777, वाहक 603 है. इसके अलावा प्रशासकीय विभाग के 355, कार्यशाला में 335 कर्मचारियों का समावेश है. हडताल में प्रशासकीय विभाग के 50, कार्यशाला के 226, चालक 659 और 507 वाहक शामिल है.

Related Articles

Back to top button