यवतमाल

सोशल मीडिया पर मंत्री अनिल परब के बारे में टिकाटीप्पणी

एसटी कंडक्टर निलंबित

यवतमाल/प्रतिनिधि दि.२८ – परिवहन मंत्री तथा एसटी महामंडल के अध्यक्ष अनिल परब व महाविकास आघाडी सरकार की बदनामी करने का आरोप रखते हुए एसटी वाहक पर निलंबन की कार्रवाई की गई. परिवहन निरीक्षक ने पेश की हुई रिपोर्ट का संदर्भ देते हुए डिपो व्यवस्थापक ने निलंबन का आदेश जारी किया है. प्रवीण ज्ञानेश्वर लढी यह निलंबित हुए कंडक्टर का नाम है.
एसटी कर्मचारियों के निजी वॉट्सएप ग्रुप पर यवतमाल डिपो के वाहक प्रवीण लढी ने मंत्री व सरकार बाबत कुछ टिकाटीप्पणी डाली थी. इस बारे में पुलिस व एसटी महामंडल से शिकायत हुई. पुलिस ने यह शिकायत एनसी (अदखल पात्र) ठहराई. जबकि एसटी महामंडल ने विस्तृत जांच की. यवतमाल डिपो के परिवहन निरीक्षक एस.एस.राठोड ने इस संदर्भ की रिपोर्ट पेश की. परिवहन मंत्री अनिल परब व आघाडी सरकार की बदनामी होगी, ऐसी टिप्पणी प्रसारित की गई. इसके अलावा जांच काम में प्रवीण लढी यह सहयोग नहीं कर रहे है, इस तरह की रिपोर्ट राठोड ने दी. यह प्रकार गंभीर स्वरुप का रहने की बात विशेष तोैर पर स्पष्ट की गई. इस रिपोर्ट के आधार पर प्रवीण लडी पर निलंबन की कार्रवाई की गई. यवतमाल डिपो व्यवस्थापक (वरिष्ठ) ने यह आदेश जारी किया है. जांच काम में बाधा न आये इसके लिए निलंबन की कार्रवाई की जा रही है, ऐसा आदेश में कहा है. निलंबन समयावधि मेें लढी को हर रोज सुबह 10 बजे यवतमाल डिपो प्रमुख के पास हाजरी लगानी है.

  • ऐसी थी टिप्पणी

‘आपण महाराष्ट्राची महावसूली, खंडनीखोर, चोर टोळी, अंबानीच्या घरा शेजारी स्फोटके ठेवायला ड्रायव्हर मिळाला. ऑक्सिजन टँकर साठी ड्रायव्हर मिळत नाही. 100 कोटी वसूली सरकार’ इस तरह की टिप्पणी प्रवीण लढी ने वॉट्स एप ग्रुप पर प्रसारित की, ऐसा परिवहन निरीक्षक ने रिपोर्ट में स्पष्ट किया.

  • विभाग नियंत्रक अनभिन्न

वाहन प्रवीण लढी पर निलंबन की कार्रवाई के संदर्भ में एसटी के यवतमाल विभाग नियंत्रक श्रीनिवास जोशी से संपर्क करने पर उन्होंने उन्हें इस कार्रवाई बाबत कुछ भी जानकारी न रहने की बात कही है. जांच कर बताता हूं, ऐसा स्पष्टीकरण उन्होंने दिया.

  • एसटी के इतिहास की पहली कार्रवाई

महामंडल के अध्यक्ष व परिवहन मंत्री व सरकारी की बदनामी की, इन कारणों से कर्मचारी को निलंबित करने की एसटी के इतिहास की यह पहली ही कार्रवाई रहने की बात कही जा रही है. इस बीच लढी के निलंबन मामले में कुछ एसटी कर्मचारी संगठन आंदोलनात्मक भूमिका लेंगे, ऐसी जानकारी है.

Related Articles

Back to top button