यवतमाल

किसान को थाने में बुलाकर थानेदार ने पीटा

उमरखेड पुलिस थाने की घटना

* किसान ने जिला पुलिस अधिक्षक के पास दर्ज कराई शिकायत

यवतमाल/ दि.2 – किसान को पुलिस थाने में बुलाकर थानेदार ने लाथ, मुक्कों व पुलिस डंडे से पीटा. जिससे किसान की हथेली पर गंभीर चोट लगी. इसलिए थानेदार के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए, यह शिकायत खरुस बु. के पीडित किसान ने जिला पुलिस अधिक्षक के पास दर्ज कराई है.
पता चला है कि खरुस गांव के किसान आनंदराव वानखडे के खिलाफ रास्ते को लेकर हुए विवाद की शिकायत गांव के अन्य किसान अवधूत वानखडे ने 24 अक्तूबर को उमरखेड पुलिस थाने में दर्ज कराई थी. जिसके बाद थानेदार ने आनंदराव को थाने में हाजिर होने की जानकारी बीट जमादार के माध्यम से दी. जिसके बाद किसान आनंदराव वानखडे थाने में हाजिर हुए. इसके बाद थाने में हाजिर आनंदराव को केबिन में बुलाकर थानेदार अमोल मालवे ने कोई भी जांच पडताल न करते हुए अश्लिल गालीगलौज कर लाथ व मुक्कों से मारपीट करना शुरु किया. वहीं पुलिस डंडा निकालकर हथेली पर सपासप 10 से 12 फटके मारे. जिससे आनंदराव की हथेली ओैर उंगलियों पर गंभीर चोट लगी. इतना ही नहीं तो आनंदराव वानखडे के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा 107 के तहत कार्रवाई भी की. जमानत लेने के बाद हथेली की वेदनाएं सहन नहीं होने पर उन्होंने सरकारी अस्पताल में उपचार किया. थानेदार अमोल मालवे ने पैसों के लालच में बुरी तरह मारपीट की है, इसलिए उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए, अन्यथा बेमियादी अनशन करने की चेतावनी आनंदराव वानखडे ने जिला पुलिस अधिक्षक के पास भेजी शिकायत में दी है.

खरुस बु. के किसानों ने एक दुसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. इसके बाद दोनों किसानों को थाने में बुलाकर दोनों का पक्ष सुना गया. मारपीट किये जाने का आरोप बेबुनियाद है. किसी के भी साथ मारपीट नहीं की गई है.
– अमोल मालवे, पुलिस निरीक्षक, उमरखेड

Related Articles

Back to top button