यवतमाल

दूल्हन के 3 लाख के गहने चुराए

बस स्टैंड बना चोरो का अड्डा

पुलिस की लापरवाही से चोरों का मनोबल बढा
यवतमाल/ दि. 4- विवाह समारोह का सीजन पर गर्मी की छुट्टी के कारण बस स्टैंड पर भारी भीड उमडने के कारण चोर सक्रिय हो गए है. कल बुधवार की शाम चोरों ने विवाह में दुल्हन को देने के लिए लाए 3 लाख रूपए के गहने चुरा लिए. वहीं मंगलवार को यही से एक महिला के 62 हजार रूपए के गहने चुरा लिए थे. मामलो को गंभीरता से न लेने के कारण पुलिस की लापरवाही की वजह से बस स्टैंड पर चोरों का मनोबल बढ गया है, ऐसा आरोप यात्रियों द्बारा लगाया जा रहा है.
यवतमाल का अच्छी स्थिति में रहनेवाले बस स्टैंड को गिराकर यहां बसपोर्ट बनाने के लिए 4 वर्ष पूर्व बस स्टैंड अस्थायी तौर पर दूसरे जगह शुरू किया गया. यहां सुविधाओं का अभाव है. पर्याप्त जगह न होने के कारण यात्रियों की भीड रहती है. फिलहाल विवाह का सीजन, छुट्टियां, उपर से महिलाओं की आधी टिकट होने के कारण बस में भीड बढ गई है. उसी भीड का चोर लाभ उठा रहे है. पिछले कुछ दिनों में बस स्टैंड पर चोरी की घटनाओं में काफी तेजी आयी है. मंगलवार को अकोला बस में चल रही बेबी राजेंद्र चौधरी नामक महिला का पर्स चोरों ने चुरा लिया. पर्स में 62 हजार रूपए कीमत के गहने रखे थे. महिला ने अवधुतवाडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
घटना की तहकीकात शुरू रहते समय कल बुधवार की शाम अमरावती निवासी राजूसिंह चव्हाण उनकी पत्नी के साथ घाटंगी तहसील के कोली खुर्द जाने के लिए अमरावती से आए थे. वे बस में बैठे थे. वे दुल्हन के लिए ले जा रहे 3 लाख रूपए कीमत के गहने बैग से चोरी हो जाने की बात ध्यान मेंं आते ही उन्होंने तत्काल अवधुतवाडी पुलिस थाने में शिकायत दी. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर चोर की तलाश शुरू की है. यवतमाल ेके एक विशिष्ट क्षेत्रों की महिलाओं का गिरोह नये व पुराने बस स्टैंड परिसर में घूमते रहते है. महिला यात्री इस गिरोह का टार्गेट होता है. यात्री बस में चढते समय गिरोह की महिलाएं इकट्ठा होकर बस में चढने के लिए हंगामा मचाने लगती है.आपा-धापी के बीच गिरोह के अन्य सदस्य हाथ सफाई करते है. कई बार छोटे बच्चों का भी उपयोग किया जाता है. यह सब कुछ पता रहने के बाद भी शिकायत के बाद ठोस कार्रवाई नहीं करती. इसकी वजह से उनकी हिम्मत बढ चुकी है. इस दिशा में कडा कदम उठाया जाए, ऐसी मांग यात्रियों द्बारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button