यवतमाल

साहूकारी की वसूली विवाद में गोली से उडाया

यवतमाल में सरेआम हत्या, महिला सहित सात आरोपी दबोचे

यवतमाल/दि.12- पांढरकवडा रोड पर रॉयल पैलेस के सामने आरएस कार केयर में शनिवार रात एक होमगार्ड युवक की पैसे के लेन-देन में गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने तत्काल जांच शुरु कर आरोपियों की धरपकड की. एक महिला सहित सात आरोपी दबोचे गए.
मारे गए युवक का नाम अक्षय सतीश कैथवास (27, इंदिरानगर, भोसा नाका) है. पकडे गए आरोपियों में हसीना खान उर्फ लक्ष्मी लिल्हारे (45), विजय लिल्हारे (25), गोलू लिल्हारे (19), कुशाल लिल्हारे (21), शरीफ खान (40), सोपान लिल्हारे (25), अजीज दुंगे (39) शामिल है. आरोपियों का आज कोर्ट में पेश कर कस्टडी रिमांड लिया जा रहा है. प्राथमिक अंदाज में बताया गया कि, साहूकारी के पैसे का यह झगडा था. यह भी बताया गया कि घटनाक्रम कार वॉश सेंटर के सीसीटीवी में कैद हुआ है. जिसके अनुसार अक्षय को दो लोगों ने पकडा और अजीज दुंगे ने उस पर गोली दागी. सिर में गोली लगने से उसकी मौके पर ही जान चली गई.
इंदिरानगर परिसर में रहनेवाली हसीना खान उर्फ लक्ष्मी लिल्हारे ब्याज से पैसे देती है. जबकि अक्षय कैथवास होमगार्ड सहित टूर्स और ट्रैवल्स का भी काम करता है. उसका लिल्हारे परिवार से परिचय था. हसीना ब्याज से पैसे देने के बाद उसकी वसूली का काम विजय, गोलू, कुशाल, सोपान, अजीज आदि करते. अक्षय की मां संगीता सतीश कैथवास ने हसीना से ब्याज से पैसे लिए थे. वह रकम ब्याज सहित लौटा दी. फिर भी और पैसे मांगे जा रहे थे. कहा जाता है कि एक दिन हसीना कैथवास के घर गई. उसने पैसे की मांग की. अक्षय ने उसे समझाने का प्रयत्न किया. उस समय हसीना ने अक्षय की गुंडों से हत्या करवाने की धौंस दी थी. इसके बाद दो महिलाओं ने अक्षय पर छेडछाड का आरोप कर थाने में शिकायत दी थी.
शनिवार रात रॉयल पैलेस के सामने स्थित कार सेंटर में अक्षय पर हमला होने की जानकारी रिश्तेदारों को मिलते ही वे मौके पर दौड पडे. अक्षय के सिर में गोली मारकर उसका कत्ल किया गया था. कार केयर सेंटर के सीसीटीवी में देखने पर अजीज दुंगे गोली चलाते नजर आया.
* इस टीम ने दबोचा आरोपियों को
उपविभागीय पुलिस अधिकारी संजय पुज्जलवार, थानेदार मनोज केदारे, स्थानीय अपराध शाखा के प्रमुख प्रदीप परदेशी ने आरोपियों को दबोचने रणनीति बनाई. शनिवार रात से जुटे पुलिस दल को रविवार तडके सफलता मिल गई. सभी सात आरोपी दबोच लिए गए.
* महिला साहूकार का बडा आतंक
महिला बचत गट की आड में हसीना खान उर्फ लक्ष्मी लिल्हारे अवैध साहूकारी में लिप्त है. उसने कैथवास की मां को पैसे लौटाने के लिए बारंबार तकाजा किया. अक्षय के विरुद्ध दो महिलाओं व्दारा झूठे केस भी दायर किए. परिसर में हसीना खान की बडी दहशत होने का एसहास हुआ. भोसा परिसर में काफी तनाव फैल गया था. पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड, अपर अधीक्षक पीयूष जगताप, एसडीपीओ संजय पुज्जलवार, थानेदार केदारे, नंदकुमार पंत ने रविवार को पूरे दिन घटनाक्रम पर नजर रखी.

Related Articles

Back to top button