मुख्य समाचारयवतमाल

चोरों ने किया पथराव, गले पर अडाया चाकू

एक ही रात सावलेश्वर व करंजी गांव में चोरी

* लाखों के गहने समेत नगद रुपयों पर किया हाथ साफ
* हमले में दो लोग गंभीर घायल
यवतमाल/ दि.7– उमरखेड तहसील के सावलेश्वर व करंजी इन दो गांवों में एक ही रात के वक्त चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. इतना ही नहीं तो चोरी के समय नागोराव रावते की मां के गले पर चाकू अडाकर गहने लूटे और पंडित कलाणे के घर पर पथराव कर सिर फोडा. चोरों ने दोनों जगह से सोने के गहने समेत नगद रुपए ऐसे लाखों रुपयों के माल पर हाथ साफ किया. तीसरी किराना दुकान में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया.
चोरों ने कंरजी में 25 हजार रुपए के गहने और सावलेश्वर में करीब 2.25 लाख रुपए के गहने और नगद चुरा लिये. करंजी निवासी पंडित कलाणे के घर सात चोरों ने दरवाजा तोडकर घर में प्रवेश किया. चोरों के आने की भनक पंडित की पत्नी पूजा को लगते ही उसने पति को चोर घर में घुसने की जानकारी दी. वे अपने कमरे का दरवाजा बंद करने की तैयारी में थे, ऐसे में चोरों ने दरवाजा खोल लिया. इस समय पंडित कलाणे, पूजा और चोरों के बीच जमकर हाथापाई हुई. चोरों ने पथराव किया. जिसमें पंडित घायल हो गए. फिर भी उन्होंने चोरों से दो-दो हाथ किया. पूजा ने तीन चोरों का प्रतिकार किया. उस समय उसके ससुर रुम के बाहर से बंद की कुंडी खोलने के लिए फडफडा रहे थे. चोरों के साथ विवाद शुरु रहते समय वे पथराव भी कर रहे थे. पूजा के ससुर उमेश कलाणे सहायता के लिए दौडते ही चोरों ने उनपर भी पथराव किया. इस समय पूजा ने एक लकडी लेकर अंदर से टीन बजाना शुरु किया. जिसके कारण अब पकडे जा सकते है, इस डर के मारे चोरों ने पंडित के सिर पर मारकर गंभीर घायल कर दिया और पूजा के गले से सोने का मंगलसूत्र छिनकर भाग गए.
करंजी में पूजा की वजह से चोरों के हाथ बहुत कुछ नहीं लग पाया, इसके कारण उन्होंने अपना मोर्चा सावलेश्वर की ओर बढाया. वहां नागोराव रावते की किरना दुकान में घुसकर 20 हजार रुपए चुराए. इसके बाद बगल के कमरे में उनकी मां जिजाबाई रावते (65) सोती है. उसे जगाकर गले पर चाकू लगाया, उनके शरीर के गहने लूट लिये. इतना ही नहीं तो कमरे में रखी अलमारी की चाबी मांगी, अलमारी तोडकर गहने चुराए. चोरों की हलचल और मां की चिखपुकार की वजह से नागोराव के भाई जाग गए. उनपर भी चोरों ने पथराव करना शुरु किया. गहने लेकर चोर फरार हो गए. वहीं के संभाजी सादलवाड की किराना दुकान में घुसकर 12 हजार रुपए चुराकर भाग गए.

परिसर में फैली दहशत
गांजेगांव, टेंभेश्वर नगर, समशेर नगर, सोईट, सावलेश्वर आदि जगह दीपावली के वक्त चोरियां कर गहने चुराने की कई घटनाएं उजागर हुई थी, मगर अब तक चोर पुलिस के हाथ नहीं लगे. चोर बिटरगांव पुलिस की आँख में धुल झोंककर फरार हो जाते. अब तक एक भी चोर का पता नहीं चल पाया. इस वजह से बिटरगांव पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हुआ है. चोरों का हंगामा शुरु रहने के कारण परिसर में दहशत फैली हुई है.

Related Articles

Back to top button