यवतमाल

व्यापारी को 10 लाख से लूटने वाले तीन डकैत गिरफ्तार

3.42 लाख, 2 मोटरसाइकिल, 3 मोबाइल बरामद

पुलिस अधिक्षक डॉ. दिलीप भुजबल ने दी पत्रकार परिषद में जानकारी
यवतमाल-/ दि.20  नागपुर-तुलजापुर महामार्ग के खडका फाटा पुल पर किराना माल की वसूली कर वापस लौट रहे व्यापारी अनिल शर्मा को हथियार के बल पर 10 लाख रुपयों से लूट लिया. व्यापारी को लूटने वाले सात डकैतों में से पुलिस ने तीन डकैतों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपियों के पास से लूट की घटना को अंजाम देते समय उपयोग की गई दो मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल व 3 लाख 42 हजार रुपए नगद बरामद किये. वक्त रहते गंभीर चुनौती को स्वीकार करते हुए डकैतों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस कर्मचारियों को 25 हजार रुपए व सी नोट, जीएसटी ऐसा प्रोत्साहन पुरस्कार घोषित किया, ऐसी जानकारी यवतमाल के पुलिस अधिक्षक डॉ. दिलीप भुजबल ने आयोजित पत्रकार परिषद में दी.
पुलिस अधिक्षक ने बताया कि, महागांव के किराना थोक व्यापारी अनिल गंभीरलाल शर्मा वाईबाजार, सारखनी, माहुर से किराना माल की उधारी की रकम 10 लाख रुपए वसूल कर मोटरसाइकिल से महागांव वापस लौट रहे थे. मुंह पर काले कपडे बांधे हुए तीन मोटसाइकिल पर सात लोगों ने नागपुर-तुलजापुर मार्ग के खडका फाटा पुल पर पीछे से आकर अडाया और मुंह पर मीर्च पावडर फेंककर दोनों हाथ पर चाकू से वार नीचे गिराया. व्यापारी के पास रखी 10 लाख रुपयों से भरी थैली जोरजबर्दस्ती छिनकर सभी लोग माहुर की दिशा में भाग गए. इस शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए मामले को गंभीरता से लेते हुए तहकीकात के लिए उपविभागीय पुलिस अधिकारी उमरखेड व अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक को आदेश दिये. इसी तरह यवतमाल के दल ने महागांव पुलिस थाने के थानेदार विलास चव्हाण, सहायक पुलिस निरीक्षक संजय खंडारे ने घटनास्थल पहुंचकर परिसर के सीसीटीवी फूटेज खंगाले. सायबर सेल पुलिस की सहायता से तकनीकी जांच शुरु की.
पुलिस अधिक्षक डॉ. दिलीप भुजबल को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कुछ संदेहास्पद लोगों को पकडने के लिए माहुर की दिशा में तहकीकात केंद्रीत किया. इस दिशा में पुलिस के दल ने माहुर के एक आरोपी को गिरफ्तार किया. उसने दूसरे आरोपी की जानकारी दी. दोनों आरोपियों से कडी पूछताछ करने पर उन्होंने व्यापारी को लूटने का अपराध कबुल किया. उन्होेंने दी जानकारी के अनुसार आरोपियों की खोज में विशेष अभियान चलाया गया, इस दौरान पुलिस ने तीसरे आरोपी को भी खोज लिया. अब तक पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने लूटपाट के अपराध में उपयोग की दो मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल और लूट की रकम में से 3 लाख 42 हजार रुपए बरामद किये. पुलिस इस अपराध में फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button