यवतमाल

यवतमाल में एक ही दिन के दौरान तीन ‘मर्डर’

अपराधिक वारदातों से हिल गया जिला

यवतमाल/दि.24 – विगत कुछ समय से यवतमाल शहर सहित जिले में एक के बाद एक संगीन अपराधिक वारदातें घटित हो रही है. जिसके तहत कई हत्याएं भी हो चुकी है. वहीं शुक्रवार को भी एक ही दिन के दौरान हत्या की तीन वारदातें घटित हुई. जिसके तहत यवतमाल शहर में नाबालिग लडकों ने मिलकर एक युवक को मौत के घाट उतार दिया. वहीं आर्णी तहसील में एक विधवा महिला की हत्या की गई. इसके अलावा नेर तहसील के वटफला में अमरावती जिले के अंजनगांव बारी निवासी व्यक्ति का शव सडी-गली अवस्था में मिला. जिसकी हत्या किए जाने का संदेह जताया जा रहा है.

* नाबालिगों ने की युवक की हत्या
शुक्रवार की सुबह यवतमाल शहर में नागपुर बायपास पर रोशन उर्फ ज्ञानेश्वर मस्के (30, वाघापुर, पिंपलगांव) का शव मिला. शहर के वाघापुर में रोशन उर्फ ज्ञानेश्वर मस्के गुरुवार की रात दोस्तों के साथ हलदी समारोह में गया था. वहां से सभी दोस्त रात में ही लौट आए. किंतु ज्ञानेश्वर रात बीतने पर भी घर नहीं लौटा. परिजनों को खोजबीन में शुक्रवार की सुबह नागपुर महामार्ग के किनारे झाडियों में ज्ञानेश्वर का शव मिला. शहर पुलिस ने पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा. उसके शरीर पर हथियार से वार करने के निशान थे. पुलिस ने मामले की जांच के लिए विभिन्न दस्ते गठित कर आरोपियों की खोज में रवाना किए. इस बीच पुलिस ने चार संदिग्ध नाबालिग लडकों को कब्जे में लिया. इस मामले की जांच को कब्जे में लिया. इस मामले की जांच एसडीपीओ संजय पुज्जलवार के मार्गदर्शन मेें शहर पुलिस थाने के निरीक्षक नंदकिशोर पंत कर रहे है.

* विधवा को उतारा मौत के घाट
वहीं आर्णी तहसील के बोरगांव में विगत गुरुवार को आधी रात सुनीता दत्ता मुधलकर (45) नामक महिला के सीने पर धारदार हथियार से सपासप वार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया गया. 10 वर्ष पहले सुनीता मुधलकर के पति का निधन हो गया था. इस महिला को दो विवाहित बेटियां व एक बेटा है. दोनों बेटियां अपने-अपने ससुराल में है और बेटा पुणे में रहता है. वहीं सुनीता मुधलकर अपने घर में अकेली रहती है. वह गुरुवार को पांगरी गांव में पत्थर तोडने का काम करने हेतु गई थी और काम निपटाकर शाम को अपने घर लौटी थी, लेकिन आधी रात में उसकी हत्या कर दी गई थी. पुलिस को इस हत्याकांड में सुनीता के पडोस में रहने वाले व्यक्ति पर संदेह हुआ, लेकिन उस व्यक्ति के घर पर ताला लगा हुआ था, तो पुलिस ने पंचों के समक्ष ताला तोडकर घर की तलाशी ली. इस समय उस व्यक्ति के घर से तलवार और छूरी सहित मोबाइल आदि जब्त हुए. पता चला है कि, संदिग्ध व्यक्ति की पत्नी विगत एक पखवाडे से अपने मायके गई हुई थी और पत्नी के घर में नहीं होने का लाभ उठाते हुए उक्त आरोपी ने संभवत: विधवा महिला का यौन शोषण करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

* वटफला में लिया सडा-गला शव
इसके अलावा नेर तहसील के वटफला गांव में एक व्यक्ति का शव कल शुक्रवार को सडी-गली अवस्था में बरामद हुआ. मृतक की शिनाख्त अमरावती जिले के अंजनगांव बारी निवासी राजू पांडूरंग बांडाबुचे के तौर पर हुई है. यह व्यक्ति वटफला में रविंद्र वैद्य के खेत में चौकीदारी का काम करता था. पता चला है कि, विगत 21 जून को ही राजू बांडाबुचे ने किसान रविंद्र वैद्य के यहां दिवाणी का काम करने वाले नंदकुमार डकरे के खिलाफ पाइप तोडने की शिकायत दी थी. वहीं इसके दो दिन बाद राजू का शव एक घर में बरामद हुआ. यद्यपि लाश के पास जहर की एक बोतल भी पायी गई, लेकिन पुलिस को इस घटना में हत्या होने का संदेह है और पुलिस इसे हत्या का मामला मानकर ही मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button