यवतमाल

प्रतिबंधित बीज बेच रहे तीन लोगों को रंगेहाथों गिरफ्तार

रालेगांव की घटना, कृषि विभाग ने अपराध शाखा पुलिस की सहायता से मारा छापा

यवतमाल/ दि.20– रालेगांव शहर में प्रतिबंधित बीटी बीज बेचे जाने की गुप्त्ा सूचना मिलने पर कृषि विभाग के दल ने पडताल करने के बाद स्थानीय अपराध शाखा पुलिस की सहायता से छापा मारकर बीज बेच रहे तीन आरोपियों को रंगेहाथों गिरफ्तार किया. इतना ही नहीं तो खेत के पोल्ट्री फार्म के शेड में छिपाकर रखे बीज भी बरामद किये.
शेखर तानबा झाडे (49, राम मंदिर के पास), शुभम रामनाथजी कासारकर (28, कृष्णापुर), इमरान नूर मोहम्मद थेम (33, पुलिस थाने के पीछे, रालेगांव) यह गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. उनके पास से प्रतिबंधित कपास बीटी बीज के 11 बैग बरामद किये.
बीटी बीज बेचने वाले रैकेट का पदार्र्फाश करने के लिए कृषि विभाग ने डमी किसान भेजा. उसने रालेगांव के मेटीखेडा रोड पर स्थित रिलीएन्ट स्कूल के पास 700 रुपए प्रति पॉकेट के हिसाब से शेखर झाडे व इमरान शेख दो बैग खरीदे. इस समय घात लगाकर बैठी पुलिस ने धर दबोचा. शेखर झाडे, शुभम कासार को मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया. उसके बाद इमरान थेम के खेत के पोल्ट्री फार्म के शेड की तलाशी ली. पुलिस ने आरोपियों के पास से 70 हजार रुपयों का माल बरामद किया. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button