मुख्य समाचारयवतमाल

वृध्द पति पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश

जादूटोणे का संदेह, एक गंभीर, तीन घायल

* यवतमाल की सनसनीखेज घटना
यवतमाल/ दि.23– इंसान अंतरिक्ष तक पहुंच रहा है, दुनिया 21वीं सदी में पहुंच चुकी है, दूूसरी तरफ जादूटोणे के संदेह पर यवतमाल में वृध्द पति पत्नी को जिंदा जलाने के प्रयास की शर्मनाक घटना सामने आयी है. इस हादसे में एक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है, जबकि तीन लोग घायल हो गए है. यह घटना जिले के पोफली पुलिस थाना क्षेत्र स्थित तरोडा गांव में घटी. विनायक भोरे, निर्मला भोरे इस वृध्द दंपति को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था. विनायक भोरे की हालत नाजूक बताई जा रही है. जबकि उनकी पत्नी, पुत्र और बहू भी घायल है.
बताया जाता है कि, गांववासियों ने किसी ढोंगी बाबा के कहने पर जादूटोणा करने के संदेह में भोरे दंपति पर हमला किया. लाठी से बेदम पीटने के बाद गांववासियों की भीड ने घर में आग लगा दी. जैसे तैसे भोरे दंपति अपनी जान बचाकर भागे. गंभीर हालत में भोरे पर नागपुर के निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार ढोंगी बाबा ने गांव के ही व्यक्ति व्दारा भानामति करने और उसका हुलिया भोरे दंपति के साथ बताया था. इस वजह से एक दंपति को संतान नहीं होने की बात ढोंगी बाबा ने बताई, इस बात को लेकर गांववासियों ने भोरे दंपति पर संदेह किया. पिछले तीन माह से यह विवाद शुरु था. आखिर गांववासियों ने घर के साथ भोरे दंपति को जिंदा जलाने का कृत्य किया. विनायक भोरे की हालत चिंताजनक है. पत्नी निर्मला, बेटा ज्ञानेश्वर व बहु अश्विनी घायल है. सभी पर इलाज जारी है.

इससे पहले भी संदेह पर हत्या
इसके पहले भी यवतमाल के ही आर्णी मार्ग पर ही जादूटोणे के संदेह पर होमगार्ड समादेशक कार्यालय परिसर में 55 वर्षीय व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी. यह घटना 13 फरवरी को उजागर हुई. मृतक का नाम लक्ष्मण नसू जाधव बताया गया है. इस मामले में अवधुतवाडी पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर संदिग्ध तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है. जिसमें प्रफुल्ल शेलके, गणेश पवार, अभय नैताम का समावेश है.

Related Articles

Back to top button