यवतमाल

बिजली का करंट लगने से दो बालक की मौत

कपास को खाद देते समय हुआ हादसा

  • चांदापुर खेत परिसर की घटना

यवतमाल/दि.११ – खेत में लगी कपास की फसल को खाद देते समय जिंदा बिजली के तार के संपर्क में आने के कारण जोरदार बिजली का करंट लगने से दो बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. यह घटना कल गुरुवार की दोपहर १० बजे आर्णी मार्ग के चांदापुर-वसंत नगर खेत परिसर में घटी.

सूरज भोपीदास राठोड (१५) और विक्की जनार्धन राठोड(१५, दोनों वसंत नगर) यह बिजली का करंट लगने के कारण मरने वाले दो भाईयों का नाम है. वे दोनों सुबह ७ बजे गांव के अन्य मजदूरों के साथ छगन उत्तम राठोड व लखन उत्तम राठोड के खेत में कपास को खाद देने के लिए मजदूरी पर गए थे. करीब २ घंटे काम करने के बाद दोनों ने भोजन किया. इसके बाद फिर से काम में जूट गए. इस दौरान खाद देते वक्त मेढ पर बिजली के तार के संपर्क में आने के कारण दोनों को बिजली का जोरदार झटका लगा. बुरी तरह से झुलसकर दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. यह बात समझ में आते ही मजदूरों ने चिखपुकार शुरु की और बिजली आपूर्ति बंद की गई. परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी. यह बात गांव में फैलते ही काफी भीड इकट्ठा हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही यवतमाल ग्रामीण पुलिस की टीम ने वहां पहुंचकर घटनास्थल पंचनामा करते हुए लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना किये.

वन्य प्राणियों से बचाव के लिए बिछाये थे तार

चांदापुर-वसंतनगर खेत परिसर में खेत की फसल को वन्य प्राणियों से बचाने के उद्देश्य से छगन राठोड और वसंत राठोड दोनों भाईयों ने अवैध तरीके से बिजली के जिंदा तार बिछाये थे. कपास की फसल में खाद देते समय सूरज और विक्की उसी तार के संपर्क में आने के कारण उनकी मौत हुई. पुलिस की प्राथमिक जांच में यह बात उजागर हुई है.

Related Articles

Back to top button