यवतमाल

पांच हजार बढ़ाकर पुनर्नियुक्ति देंगे

एसटी की सेवा समाप्त किए कर्मचारी : लाभ के लिए आज अंतिम अवसर

यवतमाल/दि.31– हड़ताल में सहभागी होने से सेवा समाप्त किए गए एसटी कर्मचारियों को वेतन में पांच हजार रुपे बढ़ाकर पुनर्नियुक्ति दी जाएगी. लेकिन 31 मार्च तक काम पर आने पर ही इसका लाभ दिया जाएगा. सेवा समाप्त वाले 2029 में से कितने कर्मचारी काम पर उपस्थित होकर इस अवसर का ले सकेंगे, यह महत्वपूर्ण रहेगा. नौकरी लगकर इन कर्मचारियों को तीन माह हो चुके थे.
राज्य मार्ग परिवहन महामंडल का शासन में विलीनीकरण किया जाये, इस मांग के लिए कर्मचारियों की हड़ताल को 150 दिन बीत गए. इनमें कायम व रोजंदार कर्मचारी भी सहभागी हुए. दरमियान के समय में बदली, जबर्दस्ती, सेवा समाप्ति इस तरह की कार्रवाई की गई. अनेक अवसर देने के बावजूद काम पर न आने से कार्रवाई की गई. 2500 में से 2029 रोजंदार कर्मचारियों पर सेवा समाप्ती की कार्रवाई की गई. उपमुख्यमंत्री अजित पवार एवं परिवहन मंत्री अनिल परब ने विधि मंडल में किए गए निवेदन के अनुसार सेवा समाप्ति किये गए कर्मचारियों को पुनर्नियुक्ति देदने बाबत परिपत्रक 20 मार्च 2022 को निकाला गया था.

सात दिन, हजार कर्मचारी
विगत सात दिनों में 1044 कर्मचारी काम पर आने की जानकारी सूत्रों ने दी है. 21 मार्च को 50 हजार 375 कर्मचारी हड़ताल में सहभागी हुए थे. 28 मार्च को यह संख्या 49 हजार 331 बढ़ गई. सात दिनों में 307 चालक व 404 वाहक काम पर उपस्थित हुए हैं. अन्य प्रवर्ग के काम पर आने वाले कर्मचारियों की संख्या नाममात्र है.

Related Articles

Back to top button