यवतमाल

यवतमाल के वकील का पहला ई-फाइलिंग मुकदमा

एड. आदित्य पांडे को मिला बहुमान

यवतमाल/दि.24 – अदालतों का कामकाज गतिमान करने हेतु ई-फाइलिंग-2.0 का प्रयोग किया जा रहा है. इस प्रणाली के तहत देश की सुप्रीम कोर्ट में सबसे पहला मुकदमा हाल ही में दायर किया गया और इसका मौका यवतमाल के सुपुत्र एड. आदित्य अनिरुद्ध पांडे व उनके सहकारी एड. अभिकल्प सिंह को प्राप्त हुआ. यह यवतमालवासियों के लिए काफी गौरव वाली बात रही. विशेष उल्लेखनीय यह भी है कि, एड. आदित्य पांडे ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायमूर्ति धनंजय चंद्रचूड को यह प्रणाली समझाकर बताई.
सर्वोच्च न्यायालय में विगत दिनों ही ई-सेवा केंद्र शुरु किया गया और इस प्रणाली के जरिए पहला मुकदमा दायर करने का मौका एड. आदित्य पांडे व एड. अभिकल्प सिंह को मिला. साथ ही इन दोनों को देश के मुख्य न्यायमूर्ति धनंजय चंद्रचूड इस नई प्रणाली के बारे में जानकारी देने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई. जिसे दोनों वकीलों में शानदार तरीके से निभाया.
यवतमाल में रहने वाले माया एवं अनिरुद्ध पांडे के बेटे एड. आदित्य पांडे ने बेहद कम समय के भीतर सुप्रीम कोर्ट में विधिज्ञ के तौर पर अपनी पहचान बनाने में सफलता प्राप्त की है.
* ई-फाईलिंग की प्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त करते मुख्य न्यायमूर्ति धनंजय चंद्रचूड (बाएं), उन्हें जानकारी देते एड. आदित्य पांडे (बीच में) तथा एड. अभिकल्प सिंह (दायी ओर).

Related Articles

Back to top button