अकोला

नीट परीक्षा में कम अंक मिले तो छात्रा ने नदी में लगा दी छलांग

लडकी की मौत से पिता सहित परिवार सदमे में

* अकोला के मोर्णा नदी की घटना
अकोला-दि. 9  मेडिकल कोर्स के लिए ली जाने वाली नीट की परीक्षा में कम अंक प्राप्त होने के कारण मानसिक रुप से विचलित हुई एक छात्रा ने नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना अकोला के मोर्णा नदी में घटी. 22 वर्षीय रोहिणी देशमुख ने पुल के उपर से छलांग लगाकर इहलिला समाप्त की.
हर वर्ष लाखों प्रत्याशी नीट परीक्षा में शामिल होते है. वैसे यह परीक्षा बहुत कठिन मानी जाती है. नीट परीक्षा में फेल होने के डर से राज्य में कई छात्रों ने इससे पहले आत्महत्या की है. अकोला में दूसरी नीट परीक्षा के परिणाम में उम्मीद के अनुसार अंक न मिलने के कारण युवती ने घातक कदम उठाया. रोहिणी विलास देशमुख (22) के रुप में उस छात्रा की शिनाख्त की गई. रोहिणी ने अकोला शहर के मध्यभाग में स्थित मोर्णा नदी के पुल से छलांग लगाकर आत्महत्या की. रोहिणी ने इससे पहले अच्छी तरह से परीक्षा पास की थी. हालांकि उसने इस परीक्षा में करीब 350 अंक हासिल किये. अब इस वर्ष यानी दूसरी बार नीट परीक्षा परिणाम में उसे 420 अंक मिले है. रोहिणी ओपन कैटेगरी से आ रही है. इस वजह से वह 565 से उपर के स्कोर की उम्मीद कर रही थी. मगर उसके अनुमान के अनुसार अंक प्राप्त नहीं हुए. जिससे रोहिणी तनाव में थी. बीती रात हमेशा की तरह रोहिणी ने परिवार के साथ भोजन किया. रोजाना की तरह सुबह वह नहीं उठी. तनाव में आकर उसने बडा फैसला लिया और फिर उसकी लाश नदी में मिली. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

चुर-चुर हुआ सपना
रोहिणी के पिता राजस्थान में रहते है. रोहिणी अकोला में अपने मामा के यहां रहती थी. परिवार के लोग रोहिणी को डॉक्टर के रुप में देखने का सपना देख रहे थे, लेकिन उसने परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. चिकित्सा क्षेत्र में काम करते हुए उन्होंने बेटी को भी डॉक्टर बनाने का सपना देखा था, मगर अब वह सपना अधुरा रह गया ह

Related Articles

Back to top button