अमरावती

सेक्स रैकेट से 20 महिलाओं को छूडाया

अमरावती /दि.11- विगत एक वर्ष के दौरान अमरावती शहर सहित जिले में लॉज सहित कुछ प्रतिष्ठित कालोनियों के फ्लैट में छापा मार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेक्स रैकेट के मामले उजागर करने के साथ ही देह व्यापार के दल-दल में फंसी 20 महिलाओं व युवतियों को छूडाया. साथ ही इन कार्रवाईयों में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया. इसके अलावा ऐसी कार्रवाईयों में यह भी पता चला कि, कोई झटपट पैसा कमाने के उद्देश्य से तो कोई होटल या लॉज के नाम पर सेक्स रैकेट चला रहा था. इसके अलावा कुछ स्थानों पर तो रिहायशी बस्तियोें मेें घरों के भीतर भी सेक्स रैकेट लगाए जाने के मामले सामने आये है.
* लॉज पर मारे गए छापे
शहर सहित जिले में स्थित कुछ लॉज पर सेक्स रैकेट चलाए जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने वहां पर छापामार कार्रवाई की और देह व्यापार में लिप्त महिलाओं को वहां से छूडाते हुए महिला सहायता कक्ष में पेश किया गया. जिसके बाद उन्हें उनके घर भेज दिया गया.
* लॉज व्यवस्थापक ही चलाते थे रैकेट
पता चला है कि, शहर सहित तहसील क्षेत्रों में स्थित लॉज के व्यवस्थापकों द्बारा ही ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में सेक्स रैकेट चलाया जाता था. जिसके लिए महिलाओं व युवतियों को इस व्यवसाय में शामिल करने हेतु कई तरह के प्रलोभन देकर फांसा जाता था.
* शहर में 5 गिरफ्तार
विगत एक वर्ष के दौरान अमरावती शहर में की गई अलग-अलग कार्रवाईयों में 5 लोगों को सेक्स रैकेट चलाने के मामले में गिरफ्तार किया गया. जिनके खिलाफ अपराध दर्ज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेजा गया.
* रिहायशी इलाकों में भी हुई पडताल
विगत एक वर्ष के दौरान शहर की प्रतिष्ठित कालोनी में दो स्थानों पर घर के भीतर देह व्यवसाय चलने की सूचना पुलिस केा मिली थी. जिसके चलते पुलिस ने संबंधित स्थान पर जाकर जांच की थी. परंतु ऐसा कोई भी मामला वहां पर नहीं पाया गया. हालांकि कुछ संदेहितों को पुलिस ने थाने में बुलाकर उनसे लंबी पूछताछ की.
* महिलाओं व युवतियों को अपने जाल में फंसाकर उनसे गलत काम करवाना तथा होटल व लॉज के नाम पर सेक्स रैकेट चलाना कानूनन जुर्म है. ऐसे मामलों में संबंधितों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाती है.
– अविनाश बारगल,
पुलिस अधीक्षक,
अमरावती जिला पुलिस

Related Articles

Back to top button