अमरावती

मनपा के संपत्ति कर विभाग में 25 कर्मचारी बढाए गए

सर्वेक्षण व कर निर्धारण प्रक्रिया के लिए विशेष दल

अमरावती/दि.16– मनपा की चरमराई आर्थिक व्यवस्था को सुधारने के लिए आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने संपत्ति सर्वेक्षण व कर निर्धारण का काम हाथ में लिया हैं. अब तक डेढ लाख संपत्ति का सर्वेक्षण हुआ हैं, इस चुनौतीपूर्ण सर्वेक्षण व कर निर्धारण प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए कर विभाग के नेतृत्व में विशेष दल नियुक्त किया गया हैं. अब कर विभाग को 25 अतिरिक्त कर्मचारी दिए गए हैं. उपायुक्त भाग्यश्री बोरेकर ने 14 नवंबर को इस बाबत आदेश पारित किया हैं.
इसके पूर्व भी सामान्य प्रशासन विभाग के अधीक्षक सहित अन्य 11 लोगोंं को सेवाकर विभाग में भेजा गया था. पश्चात 14 नवंबर के आदेश के मुताबिक भी कर विभाग को 25 कनिष्ठ व वरिष्ठ लिपिक दिए गए हैं. जिसमें सामान्य कर विभाग के कांचन राउत, अशोक पहलाजानी, शरद काले, कपील सारसर, शिक्षा विभाग के अशोक बारांगोले, सांख्यिकी विभाग की आशा बोबडे, महिला व बाल विकास की प्रियंका रघुवंशी, प्रकाश विभाग के शेखर सोनकाबंले, एनयूएलएम की ज्योती काश्यप, स्वास्थ्य विभाग की शीतल राउत, भाजी बाजार जोन के बी.जी. बाभूलकर, चुनाव विभाग के राजेश गजभिए, उद्यान विभाग के पवन बिजवे तथा प्रदीप चोरमाले, दस्तुर नगर जोन के राम गोहर व अमनसिंग चव्हाण, लेखा विभाग की प्रतीक्षा शेलके व सागर ढोले, कोषागार विभाग के गोपाल घुरडे, अभिलेखागार के शैलेंद्र शर्मा, स्वच्छता विभाग के मनीष परांजपे, समाज विकास विभाग के संजय बिलबिले और राजापेठ जोन के कांचन गुलगज व नगर सचिव विभाग के दिनेश देशमुख का समावेश हैं. इन सभी कर्मचारियों को सेवाकर विभाग में भेजा गया हैं. उन्हें कार्यालयीन समय पर कर विभाग मेें ही उपस्थित रहने को कहा गया हैं. पश्चात विभाग प्रमुख की मान्यता से यह कर्मचारी संपत्ति सर्वेक्षण करने वाले निजी एजेंसी के काम पर साथ में रहकर नजर रखेंगे.

* कर विभाग में थी कर्मचारियों की कमी
मनपा को राजस्व दिलाने वाले कर विभाग में पहले काफी कम कर्मचारी थे. इस कारण वहां संजय गंगात्रे नामक सेवानिवृत्त कर्मचारी की भी ठेके पर नियुक्ति की गई थी. वर्ष 2003 के बाद पहली बार व्यापक स्वरुप में और अनुशासनबद्ध तरीके से टैक्स असेसमेंट होता रहने से कर विभाग को मनुष्यबल की आवश्यकता थी. उन आवश्यकता को ध्यान में रख मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के निर्देश पर उपायुक्त भाग्यश्री बोरेकर ने कर विभाग को 36 कर्मचारी दिए हैं.

 

Related Articles

Back to top button