अमरावती

होम आयसोलेशन का उल्लंघन करने पर 50 हजार जुर्माना

महानगरपालिका की सख्त कार्रवाई

अमरावती/दि.22 – शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मनपा प्रशासन द्बारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है. ऐसे में मनपा कर्मी, पूरी जी जान से इसमें जुटे हुए है. वहीं दूसरी ओर नागरिकों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही. आयसोलेशन किए जाने के पश्चात भी मरीज नियमों का उल्लंघन कर रहे है और सडकों पर घूम रहे है ऐसे दो संक्रमितों पर 50 हजार रुपए का दंड महानगरपलिका ने लगाया है और संबंधितों को नोटिस भी जारी किया है. जिससे अन्य आयसोलेशन मरीजों में हडकंप मच गया.
महानगरपलिका क्षेत्र अंतर्गत पिछले साल भर मेें 30 हजार से अधिक लोगों को होमआयसोलेशन में रखा गया था और इन पर ध्यान भी जाता रहा. ऐसे मरीजों की जानकारी भी मनपा वेबसाइट पर डाली गई. इनके वॉटसअप नंबर भी दिए गए है साथ ही होम आयसोशन मरीजो के घरों पर फलक भी लगाए गए थे. दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए उडनदस्ता बनाया गया है. उडनदस्ते द्बारा नियमों का भंग करने वाले मरीजों से 25 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाता है.
बुधवार को मनपा उडन दस्ते द्बारा की गई कार्रवाई में म्हाडा कॉलोनी, राधा नगर के दो आयसोलेशन नियम का भंग करने वाले मरीजों को 25-25 हजार रुपए का दंड किया गया और उन्हें नोटिस थमायी गई. मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई. होमआयसोलेशन में रहने वाले मरीजों से नियमों का भंग न करने का आहवान मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने किया है और साथ ही कोरोना महामारी को रोकने के लिए मनपा प्रशासन के साथ सहयोग करने का आग्रह किया है.

Related Articles

Back to top button