अमरावतीमुख्य समाचार

चाचा की हत्या करनेवाले नाबालिग समेत 6 गिरफ्तार

एक आरोपी की फ्रेजरपुरा पुलिस को तलाश

* बौध्दपुरा मासोद की सनसनीखेज घटना
* मजाक-मजाक में चायना चाकू से सपासप वार
अमरावती/ दि. 9– फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बौध्दपुरा मासोद में कल सोमवार की रात 7 बजे गांव में ही रहनेवाले रिश्तेदार आरोपियों ने मजाक शुरू रहते समय पुरानी दुश्मनी के चलते मजाक-मजाक में रिश्तेदारों ने ही चायना चाकू से चंद्रशेखर पर सपासप वार कर हत्या कर डाली. हमले में खून से लथपथ होकर चंद्रशेखर वही जमीन पर ढेर हो गया. उसे तत्काल ऑटो से जिला अस्पताल लाया गया. परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित किया. घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल फ्रेजरपुरा पुलिस ने मृतक चंद्रशेखर की पत्नी की शिकायत पर हत्या का अपराध दर्ज किया. इसके बाद रातोरात पुलिस ने एक नाबालिग के साथ सूरज वाकोडे, गौतम, पुरूषोत्तम, विपिन, पंडितराव यह वाकोडे परिवार के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि प्रीतम वाकोडे फरार है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.
चंद्रशेखर उर्फ शेखर बाबाराव खंडारे (45, मासोद) यह हमले में मरनेवाले व्यक्ति का नाम है. सूरज गौतम वाकोडे, गौतम पंडितराव वाकोडे, पुरूषोत्तम पंडितराव वाकोडे, विपिन पुरूषोत्तम वाकोडे, पंडितराव पुंडलिकराव वाकोडे को एक नाबालिग (सभी मासोद) यह गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के नाम है. प्रीतम पंडितराव वाकोडे की पुलिस तलाश कर रही है. शिकायतकर्ता मंगला चंद्रशेखर खंडारे (30, बौध्दपुरा, मासोद) ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उनका पति चंद्रशेखर 11 वर्षीय बेटा गौनर, 10 वर्षीय छोटी बेटी आरोही के साथ वह रहती है. चंद्रशेखर गिट्टी खदान में ट्रक पर चालक के रूप में काम करता है. उनके मोहल्ले में पति के बुआ के लडके गौतम वाकोडे, प्रीतम वाकोडे,पुरूषोत्तम वाकोडेे के साथ उनका पिछले 20 वर्षो से कोई संबंध नहीं है. एक दूसरे के घर भी नहीं जाते. गौतम वाकोडे का बेटा सूरज वाकोडे मजदूरी का काम करता है. शराब पीकर हाथ में चाकू, तलवार जैसे हथियार लेकर गांव के लोगों में दहशत फैलाता है. उनका प्रति चंद्रशेखर खंडारे मजाकिया स्वभाव के थे.
महिला ने शिकायत में यह भी बताया कि कल सोमवार 8 मई की रात 7 बजे शिकायतकर्ता महिला का पति चंद्रशेखर खंडारे से मजाक की. इस वजह से उन्होंने भी मजाक की. उस समय प्रीतम वाकोडे भी वही उपस्थित था. उनके बीच आपसी मजाक में विवाद निर्माण हुआ. अब प्रीतम ने चिल्लाते हुए गालियां दी और ईंट फेंककर मारा. विशाल माकोडे ने भी महिला के पति को ईंट फेंककर मारा. विवाद और न बढने पाए इस वजह से उनकी देरानी सुजाता चंद्रशेखर को पकडकर रोड से घर में ले गई और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया. इस बीच सूरज वाकोडे उसके घर गया फिर वापस उनके घर के सामने आया और चंद्रशेखर को जानबूझकर जोर-जोर से गाली देने लगा. तब चंद्रशेखर ने घर में कहा कि इतना छोटा लडका गालिया दे रहा है कहकर चंद्रशेखर खंडारे घर से बाहर निकले तब शंकर खंडारे के घर के सामने रोड पर महिला के पति चंद्रशेखर खंडारे को सूरज, गौतम, प्रीतम, पुरूषोत्तम, विपिन व नाबालिग ऐसे 7 लोगों ने मिलकर चंद्रशेखर को घेर लिया. सभी ने लात घूसों से पीटना शुरू किया. इस दौरान सूरज वाकोडे ने अपने पास से चाकू निकालकर सीने, पसली, बाये कांधे पर चाकू से सपासप वार किया. इस हमले में चंद्रशेखर गंभीर रूप से घायल हो गया. तब शिकायतकर्ता मंगला उसकी देवरानी पडोस में रहनेवाले गुणवंत खंडारे, राहुल तायडे, प्रतीक सोनवने, सुरेश वंजारी की सहायता से चंद्रशेखर को घर लाने लगे. मगर चंद्रशेखर घर के सामने रोड पर गिर पडा. चंद्रशेखर का काफी खून बह चुका था तब पडोसियों की सहायता से रूपेश खंडारे के ऑटों में चंद्रशेखर को जिला अस्पताल लाया गया. मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर ने जांच के बाद चंद्रशेखर खंडारे को मृत घोषित किया. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने 7 आरोपियों के खिलाफ दफा 302, 294, 143, 147, 148 के तहत अपराध दर्ज कर नाबालिग समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी. जबकि फरार प्रीतम वाकोडे की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button