अमरावती

आईआईएमसी में मराठी पत्रकारिता पाठ्यक्रम की प्रवेश प्रक्रिया शुरू

29 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

अमरावती/दि.1– भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) में मराठी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए आयोजित इस प्रकिया में आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी, 2024 ह. आवेदन पत्र आईआईएमसी की वेबसाइट https://iimc.nic.in पर उपलब्ध हैं. प्रवेश परीक्षा दिनांक 10 मार्च को आयोजित की जाएगी. पत्रकारिता पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के लिए छात्रों को आईआईएमसी की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना हैं. भरे हुए आवेदन पत्र की एक प्रति आईआईएमसी नई दिल्ली को डाक द्वारा भेजना अनिवार्य ह. इस पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विद्यार्थियोंको कॉमन एन्ट्रन्स टेस्ट (सीईटी) देना अनिवार्य है. यह प्रवेश परीक्षा 10 मार्च को भारतीय जनसंचार संस्थान, अमरावती विश्वविद्यालय परिसर के पश्चिम क्षेत्रीय केंद्र में आयोजित की जाएगी.

जिन विद्यार्थियों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है, वे आईआईएमसी के मराठी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं. जो छात्र अपनी स्नातक की डिग्री के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर परीक्षा में शामिल हुए हैं या हो रहे हैं, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं. चयन होने पर ऐसे विद्यार्थियों को 30 सितंबर 2024 तक अपनी प्रोविजनल मार्कशीट या सर्टिफिकेट की मूल प्रति जमा करानी होगी. इन विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम पूरा होने पर केवल तभी डिप्लोमा प्रदान किया जाएगा, जब आईआईएमसी के कार्यालय में सत्यापन के लिए वे मूल डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे.
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 28 वर्ष, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष है.

प्रवेश प्रभारी प्रो. राकेश गोस्वामी ने कहा है कि प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा से संबंधित अपडेट जानकारी पाने के लिए आईआईएमसी की वेबसाइट पर विजिट करे। प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी डॉ. विनोद निताले (9860046706), डॉ. आशीष दुबे (9923196709), चैतन्य कायंदे पाटील(7972317210), संजय पाखोडे (9823023875) राजेश झोलेकर (9881388645) से संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button