अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती जिले के व्यापार उद्योग जगत में एक और बहुमान

दुर्गाशंकर अग्रवाल को सीएआई ने पुरस्कृत किया

* अखिल भारतीय स्तर पर कॉटन व्यापार के उच्चांक हेतु सम्मानित
* परतवाड़ा मेें अपना विशाल कॉटन व्यापार चलाते हैं दुर्गाशंकर
अमरावती/मुंबई/दि.19- अमरावती जिले के परतवाड़ा में अपना कॉटन सहित अन्य व्यापार उद्योग चलाने वाले प्रतिष्ठित व्यापारी दुर्गाशंकर अग्रवाल को कल मुंबई में अखिल भारतीय स्तर पर सम्मानित किया गया. कॉटन असोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएआई) की स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण होने पर मुंबई के जिओ कन्वेंशन सेंटर, बीकेसी कॉम्प्लेक्स में आयोजित एक भव्य व गरिमामय समारोह में दुर्गाशंकर अग्रवाल पुरस्कृत किये गए.
अखिल भारतीय स्तर पर कपास का व्यापार करने वाले देश के पांच उद्योगपतियों को सम्मानित किया गया, जिसमें दुर्गाशंकर अग्रवाल का समावेश था. कॉटन असोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अतुल गणात्रा, टेक्सटाईल विभाग की आयुक्त सौ. रुप राशि, कॉटन कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के सीएमडी प्रदीप कुमार अग्रवाल, सीएआई के उपाध्यक्ष भुपेन्द्रसिंग राजपाल, बीएसई लि. के मुख्य व्यापार विकास अधिकारी समीर पाटील, टेक्सटाईल एडवाइजरी ग्रुप के चेयरमेन सुरेश कोटक आदि ने मिलकर दुर्गाशंकर अग्रवाल का सम्मान किया.
गौरतलब है कि दुर्गाशंकर अग्रवाल का परिवार पिछली तीन पीढ़ियों से कॉटन जिनिंग और कपास के लेन देन के व्यापार में कार्यरत है. अपने पुश्तैनी व्यापार को दुर्गाशंकर अग्रवाल ने कई गुना विकसित किया. आज वे देश-विदेश में कपास ट्रेडिंग करते हैं और इस वर्ष उन्होंने देश के पहले पांच नंबर में कपास की ट्रेडिंग की.
यह सम्मान पाने पर दुर्गाशंकर अग्रवाल ने अमरावती मंडल को बताया कि उन्होेंने जब से होश संभाला है, वे इसी व्यापार में हैं और हमेशा प्रयत्न करते रहते हैं कि कपास उत्पादकों को उनका उचित दाम और ग्राहकों को उचित सेवा मिले. परतवाड़ा जैसे छोटे सेंटर पर भी बड़ा व्यापार किया जा सकता है, आज यह सिद्ध हो चुका है. अग्रवाल के अनुसार जिस असोसिएशन में उनके पिता भी सदस्य थे, उसी असो. ने उन्हें सम्मानित करना गर्व की बात है.
उल्लेखनीय है कि सीएआई को 100 वर्ष पूर्ण होने पर केंद्र सरकार द्वारा विशेष रुप से एक डाक टिकट भी इसी समारोह में जारी किया गया.

Related Articles

Back to top button