अमरावती

अमरावती में भी बोगस बीज?

कृषि महकमा अलर्ट

* जिले में शोध मुहिम आरंभ
अमरावती/दि.16- वर्धा जिले के बोगस बीजों के कारखाने से अमरावती भी माल भेजे जाने की आशंका पुलिस की प्राथमिक जांच के बाद व्यक्त हो रही है. जिससे जिले में कृषि महकमा सर्तक हो गया है. जगह-जगह ऐसे बोगस बीज की खोजबीन शुरु की गई है. अधिकारियों ने शुक्रवार दोपहर अमरावती मंडल को बताया कि, अब तक जिले में कोई मामला नहीं मिला है तथापी जांच शुरु है. अधीक्षक कृषि अधिकारी राहुल सातपुते ने बताया कि, महकमा अलर्ट है. ऐसे किसी भी मामले में ढिलाई नहीं बरती जाएगी.
उल्लेखनीय है कि वर्धा जिले के म्हसाला में कारखाने पर रेड कर बोगस बीजों के अलावा पैकिंग मटेरियल सहित डेढ करोड का माल जब्त किया गया. संशय है कि कारखाना कई दिनों से चालू था, इसलिए यहां-वहां माल भेजा गया होगा. इसी आधार पर अमरावती के अलावा वर्धा और अहमदाबाद में भी जांच शुरु की गई.
यवतमाल के एक गांव में भी पुलिस ने तीन लोगों को बोगस बीजों व अन्य सामग्री के साथ दबोचा. इसी जांच में अमरावती में भी कुछ लोग इस धंधे में लिप्त रहने का खुलासा हुआ. जिसके बाद कृषि विभाग पुलिस के साथ तालमेल कर ऐसे आरोपियों की धरपकड में जुटा है. शुक्रवार दोपहर तक हांलाकि कोई केस पकडा नहीं जा सका. सरगर्मी से जगह-जगह तलाशी ली जा रही है. लेबल और पैकिंग मटेरियल की खरीदी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ से किए जाने की जानकारी पुलिस को हाथ लगी थी. संबंधित लोगों से सघन पूछताछ की गई. पकडे गए आरोपियों का कस्टडी रिमांड आज पूर्ण हो रहा है.

Related Articles

Back to top button