अमरावतीमुख्य समाचार

भूमिगत गटर का गंदा पानी सड़क पर

नहीं फटका मनपा का कोई अधिकारी-कर्मचारी *

भूमिपुत्र कॉलोनी में दस दिनों से दुर्गंध
* साधन सामग्री के बाद भी शहर रामभरोसे
अमरावती/दि.23- कांग्रेस नगर के पीछे नाला से सटे भूमिपुत्र कॉलोनी में वहां के लोग गत दस दिनों से भयंकर दुर्गंध के साथ जी रहे हैं. वहां रास्ते पर भूमिगत गटर का चेंबर टूट गया है. जिससे न केवल गंदा पानी सड़क पर बह रहा है, बल्कि वहां के बदबू के मारे गुजरना भी मुश्किल हो रखा है. मनपा और परिसर के पूर्व नगरसेवकों को शिकायत का भी कोई असर नहीं हुआ. पूर्व नगरसेवक प्रदीप बाजड़ ने आरोप लगाया कि साधन सामग्री के बाद भी शहर में साफ सफाई सहित अनेक समस्याएं हो गई है. कहा जाए, शहर भगवान भरोसे है तो अतिशयोक्ति नहीं होगी.
* दस दिन पहले शिकायत
ुपरिसर के निवासी शैलेश राऊत के हवाले से बताया गया कि दस दिन पहले शिकायत दी गई. चेंबर से पानी सड़क पर बह रहा है. साफ है कि गटर चोकअप हो गई है. तुरंत ब्लॉकेज निकाल दिया जाता तो ठीक रहता. अभी तो सभी लोग बुरी बास से बेजार हो रखे हैं. बारिश का सीजन शुरु हो गया है. क्षेत्र के पूर्व नगरसेवक भी ध्यान नहीं दे रहे. लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन पर किसी का अंकुश नहीं है. जिसके कारण महानगर में रहते हुए भी लोग गांव-कस्बे जैसी नाली साफ न होने जैसी समस्या से दो-चार हो रहे हैं.
* बाजड़ का आरोप
पूर्व नगरसेवक प्रदीप बाजड़ ने आरोप लगाया कि सफाई पर ध्यान नहीं है. किसी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए, वह नहीं हो रही. आष्टीकर साहब ने मशीनरी तो खूब खरीद रखी है, उसका इस्तेमाल कब होगा, इसका जवाब मनपा के पास नहीं है. प्रशासन तो सातवें वेतन आयोग लेकर शिकायतों को नजर अंदाज किए हैं. जिन्हें आवाज उठाना चाहिए, वह जनप्रतिनिधि खामोश बैठे हैं.

पूरी योजना ही सवालों के घेरे में
भूमिगत गटर योजना दो दशकों से चल रही है. शहर के लिए इसे बड़ा महत्वपूर्ण प्रकल्प बताया गया था. मगर आधी अधूरी गटर योजना के कारण और दृष्टिहीन जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन की गैर जिम्मेदाराना कार्रवाई के कारण लोग समस्याओं से दो-चार हो रहे हैं. योजना को पूर्ण करने हर बार फंड का रोना रोया जाता है.

Related Articles

Back to top button