अमरावतीमहाराष्ट्र

दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की प्रताडना

अमरावती/दि.6– स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली 23 वर्षीय विवाहिता के साथ उसके पति व ससुरालियों द्वारा मायके से 10 लाख रुपए व एक प्लॉट मांगकर लाने की मांग करते हुए प्रताडना की गई. साथ ही उसे घर से भी निकाल दिया गया. जिसके बाद उसके पति ने किसी अन्य महिला से दूसरा विवाह भी कर लिया. इस शिकायत के आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने महिला के पति व ससुरालियों के खिलाफ भादंवि की धारा 498 (अ), 504, 323 व 34 के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की.
इस संदर्भ में पीडिता द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई कि, उसकी अब्दूला पार्क की गली नं. 1 में रहने वाले सैय्यद अथर इकबाल सैय्यद बाबा के साथ करीब 5 वर्ष पहले शादी हुई थी और उसे 4 वर्ष की बेटी है.

लेकिन विवाह के बाद से ही पति व ससुराल वालों द्वारा उसे मायके से पैसे मांगकर लाने हेतु सताया जाता था. उस समय पीडिता के पिता ने कई बार उसके ससुराल पक्ष द्वारा की जाने वाली पैसों की मांग को पूरा भी किया. कुछ समय बाद जब पीडिता गर्भवती हो गई, तो लडका ही होना चाहिए, ऐसी जिद करते हुए उसके पति, सास व नंदों ने उसके शरीर पर घासलेट डाल दिया था. वहीं जब उसने बेटी को जन्म दिया, तो ससुराल से कोई भी उससे मिलने नहीं आया. जिसके 6 महिने बाद उसका पति उसे मिलने आया और आपसी बैठक के बाद 30 हजार रुपए की मांग पूरी होने पर ही उसे मायके से लेकर गया. लेकिन इसके बाद ससुराल वालों ने लडकी पैदा होने पर अपने पिता से एक प्लॉट या 10 लाख रुपए मांगकर लाने की मांग करते हुए उसे घर से बाहर निकाल दिया. उस समय आसपास के लोगों ने पीडिता के भाई को फोन करते हुए बुलाया, तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके भाई के साथ ही मारपीट की. जिससे उसकी भाई के दाहिनी आंख पर चोट लग गई थी, तब से वह अपने मायके में ही है. वहीं अब पता चला है कि, उसके पति ने उसे अंधेरे में रखते हुए किसी अन्य महिला से दूसरा विवाह कर लिया है.

इस शिकायत के आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने सैय्यद अथर इकबाल सैय्यद बाबा व उसके भानजे शेख शाकीब तथा तीन महिलाओं के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है.

Related Articles

Back to top button