अमरावतीमहाराष्ट्र

धारणी के तहसील क्रीडा संकुल परिसर में देख-रेख का अभाव

मैदान परिसर में उग आई अनावश्यक झाडियां

* विषधरों का बढा खतरा, रनिंग ट्रैक की भी दुर्दशा
धारणी/दि.6– धारणी में खिलाडियों के लिए तहसील क्रीडा संकुल का निर्माण किया गया है. किंतु इस क्रीडा संकुल का परिसर दुर्दशा का शिकार हुआ है. संकुल परिसर में सफाई का अभाव है. जिसकी वजह से यहां पर जंगली घास व अनावश्यक झाडियां उग आई है. संबंधितों की अनदेखी के कारण यहां पर अव्यवस्था दिख रही है.

बतादें कि, धारणी में बनाया गया तहसील क्रीडा संकुल यहां के खिलाडियों के लिए महत्वपूर्ण होने के साथ-साथ नागरिकों और बच्चों के लिए महत्वपूर्ण है. यहां रोज सुबह लगभग 100-150 लोग मॉर्निंग वॉक, ओपन जिम, इन जिम, ध्यान प्राणायाम के लिये आते है. जिसमें स्कूल तथा कॉलेज के बच्चों का प्रमाण काफी ज्यादा है. संकुल परिसर भव्य रहने से धारणी के सरकारी कार्यालयों के वरिष्ठ अधिकारी, थानेदार तथा शिक्षक प्रतिदिन आते है. क्रीडा संकुल के मैदान और रनिंग ट्रॅक की स्थिती बेहद खराब हो गई है. मैदान में जंगली घास और जंगली पौधो ने जगह ले ली है. जिससे यहां पर विषधरों का डर हमेशा बना रहता है. मैदान की दुर्दशा पर जिम्मेदार ध्यान देने को तैयार नहीं है. अव्यवस्थाओं से घिरे क्रीडा संकुल परिसर को मेंटेनन्स की जरूरत है. मैदान में आने वाले खिलाड़ियों व घूमने के लिए आने वाले लोगों के लिए कसरत करने के यह क्रीडा संकुल सुविधाजनक है. किंतु देख-रेख के अभाव में यहां के परिसर में अनावश्यक झाडियां उग आई है. जिसकी वजह से यहां पर आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है.

तहसील क्रीडा संकुल परिसर में उग आई अनावश्यक झाडियों के कारण सांप, बिच्छु का डर हमेशा बना रहता हैं. यहां के विद्युत पोल के लाइट भी काफी दिनों से बंद पडे है. जिसे शुरु करने के लिए अब तक किसी ने ध्यान नहीं दिया. शाम के समय खेल अभ्यास करने आने वाले खिलाडियों को दिक्कतें आ रही है. क्रीडा संकुल परिसर में निर्माण समस्याओं की ओर ध्यान केंद्रीत कर इसे हल करने की मांग खेल प्रेमियों ने जिला क्रीडा अधिकारी से की है.

Related Articles

Back to top button