अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य में अगले चार दिन मूसलाधार का अनुमान

मराठवाडा में बारिश ढा रही कहर

* मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
अमरावती/मुंबई/दि. 3 – इस समय विदर्भ व मराठवाडा सहित राज्य के विभिन्न हिस्सो में झमाझम बारिश हो रही है. वहीं अब मौसम विभाग ने अगले चार दिन बारिश जारी रहने का अनुमान जताने के साथ ही छत्रपति संभाजी नगर व जलगांव परिसर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विगत दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगतार हो रही बारिश के चलते कई स्थानों पर बांधो में जलस्तर काफी अधिक बढ गया है. जिसके चलते बांधो से जल विसर्ग किया जा रहा है. ऐसे में नदी-नालों में बाढ आई हुई है और कई गांवो व शहरो में जलजमाव वाली स्थिति है. जिसकी वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से अस्तव्यस्त हो चुका है. साथ ही राज्य के विभिन्न इलाको से बडे पैमाने पर जानोमाल का नुकसान होने की खबरे भी सामने आ रही है.
इस समय बारिश का जोर मराठवाडा परिसर में कुछ अधिक है. नांदेड शहर व जिले में रविवार से मूसलाधार बारिश चल रही है. यहां पर लिंबोटी बांध के 12 दरवाजे खोलकर मनार नदी में जल विसर्ग किया जा रहा है. साथ ही मूसलाधार बारिश की वजह से आसना नदी में आई बाढ के चलते करीब 50 गावों का संपर्क टूट गया है. वहीं हिंगोली जिले की कलमनुरी तहसील अंतर्गत देवजना गांव में करीब 40 किसान बाढ के पानी में अटके हुए है. यह गांव बिती रात से ही बाढ में घिरा हुआ है. इसके अलावा विदर्भ और मराठवाडा को आपस में जोडनेवाला यवतमाल स्थित पुल भी पानी में डूबा हुआ है. जिसके चलते इस रास्ते पर आवाजाही ठप है. इसके साथ ही बाढ की वजह से परभणी-जिंतूर महामार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. वहीं एक गांव में नाईट हाल्ट के लिए गई बस के बाढ में बह जाने के समाचार है.

* विपक्ष ने उठाई प्रभावितों को सहायता देने की मांग
कांग्रेस नेता तथा विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने बारिश से हुए नुकसान के लिए किसानों सहित ग्रामिणों को तुरंत आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग उठाई और कहा कि, सरकार ने नुकसान को लेकर जल्द से जल्द पंचनामे करते हुए क्षतिपूर्ति मुआवजा देने के साथ ही किसानों को शत-प्रतिशत फसल बीमा लाभ भी देना चाहिए.

* कल आदित्य ठाकरे मराठवाडा के दौरे पर
शिवसेना उबाठा के नेता तथा पूर्व मंत्री व विधायक आदित्य ठाकरे कल मराठवाडा के दौरे पर आ रहे है. इस दौरान वे नांदेड, कलमनुरी, परभणी, पाथरी व बदनापुर जैसे क्षेत्रों में भेंट देते हुए बाढसदृष्य हालात का मुआयना करेंगे. साथ ही बाढ प्रभावितो से संवाद भी साधेंगे.

* पालकमंत्री अब्दुल सत्तार ने किया हिंगोली का दौरा
इस बीच हिंगोली के जिला पालकमंत्री अब्दुल सत्तार ने आज हिंगोली जिले के विभिन्न इलाको का दौरा करते हुए बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया तथा बाढ व बारिश प्रभावितो को जल्द से जल्द आवश्यक सहायता देने का निर्देश हिंगोली के जिला प्रशासन को दिया. इस समय पालकमंत्री अब्दुल सत्तार के साथ विधायक संतोष बांगर, जिलाधीश अभिनव गोयल व जिप सीईओ अनुप सेंगुलवार आदि उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button