अमरावती

खिलाडियों को प्रोत्साहित करने हेतु हॉकी स्पर्धा का आयोजन

आयोजक शम्स राज परवेज का सराहनीय उपक्रम

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२५ – आज का युवा जहां मोबाइल व अन्य चीजों पर अपना समय बर्बाद कर रहा है. ऐसे में कई लोग अपने स्तर पर युवा पिढी को जमीनी खेलो के लिए रुझान लाने हेतु अथक प्रयास कर रहे है. इसी कडी में शहर के युवा खिलाडी शम्स राज परवेज द्वारा हॉकी के युवा खिलाडियों को प्रोत्साहित करने हेतु शहर के वलगांव रोड स्थित एकेडेमिक हॉकी ग्राऊंड में तीन दिवसीय हॉकी स्पर्धा का समापन हुआ. जिसमे अतीक इलेवन ने २-१ से मैच जीत कर ट्रॉफी अपने नाम की.
स्थानीय वलगांव रोड के एकेडेमिक हॉकी ग्राउंड में शमस परवेज के प्रयासों व ताज इलेवन द्वारा आयोजित ओपन हॉकी टुर्नामेंट में ८ टीमों ने सहभाग लिया. तीन दिन राज इलेवन व अतीक इलेवन के बीच फाईनल मैच खेला गया. मैच में अतीक इलेवन के खिलाडियों ने कठिन परिश्रम के बाद ताज पर २-१ से जीत हासिल की. टुर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में अतिथि के रुप में एड. जिया खान, सूरज चावरे, तनवीर जमाल, अनवर अहमद ने दोनो टीमो के खिलाडियों को हौसला बढाया.
टुर्नामेंट में विजयी टीम को एड. जिया खान के हाथों ट्रॉफी प्रदन की गई. वही राज इलेवन को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया. ट्रॉफी वितरण समारोह के दौरान आबिद पठान, कमर जमील, फारख बेली, मो. आरीफ आदि उपस्थित थे. टुर्नामेंट को सफल बनाने हेतु सलीम नईमुद्दीन तथा ताज इलेवन के अन्य सदस्यों ने अथक प्रयास किए.

  • हॉकी को बचाने किए जाएगें हर संभव प्रयास

आजकल के युवक सिर्फ मोबाइल में अपना टाईम पास कर समय बर्बाद कर रहे है. उन्हें किसी भी खेल के प्रति रुझान नहीं है. इसी कारण शहर व जिले से हॉकी खत्म करने की साजिशे की जा रही थी. लेकिन हम हॉकी को खत्म नहीं होने देंगे. बता दे कि शहर का एकेडेमिक ग्राउंड हॉकी के लिए सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है. कई खिलाडियों ने इस मैदान से खेल की शुरुआत कर नेशनल स्तर पर खेलकर शहर का नाम रोशन किया है. बीते कई वर्षो से हॉकी से खिलाडियों का रुझान कम हो रहा है. इसी कारण शहर के हॉकी प्रेमियों को अच्छी हॉकी देखने नहीं मिल रही है. हॉकी को बचाने के लिए हम हमेशा ही प्रयासरत रहेगें.
– शम्स परवेज, हॉकी खिलाडी

Related Articles

Back to top button