अमरावतीमुख्य समाचार

पाटिल की हार पर रिपोर्ट तलब

भाजपा ने बनाई कर्जतकर समिति

अमरावती/नाशिक/ दि.11- स्नातक विधान परिषद सीट के चुनाव में पार्टी प्रत्याशी डॉ. रणजीत पाटिल की पराजय का अब पोस्टमार्टम होने जा रहा है. भाजपा ने अहवाल मांगा है. सूत्रों ने बताया कि पाटिल के पराभव से प्रदेश भाजपा को बडा धक्का लगा है. वे चुनाव कैसे हार गए, इस प्रश्न का उत्तर खोजने के लिए राज्य उपाध्यक्ष सुनील कर्जतकर की एक सदस्यीय जांच समिति नियुक्त की गई है. कर्जतकर को पखवाडे भर के भीतर अपना अहवाल देना है. खबर है कि प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उन्हें चुनाव संबंधित विविध घटको से चर्चा कर रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए है. कर्जतकर अगले सप्ताह बुलढाणा, अकोला, वाशिम, यवतमाल अमरावती जिले का दौरा करेंगे. पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सांसद, विधायक से चर्चा करेंगे. संभावना है कि संघ परिवार के शिक्षा क्षेत्र संबंधित संगठनों के पदाधिकारियों से भी जांच समिति बात करें.
कर्जतकर गत 4 दशकों से भाजपा में सक्रीय है. विविध पदों पर कार्य कर चुके है. जिले के राजनीतिक समीकरणों और सामाजिक समीकरणों की प्रत्येक जानकारी रखनेवाले कर्जतकर अनुभवी पदाधिकारी के रूप में पहचान रखते है.
रणजीत पाटिल की चुनावी हार को लेकर अनेक कारण बताए जा रहे है. जिसमें पुरानी पेंशन योजना, भाजपा अंतर्गत नाराजगी, प्रचार तालमेल का अभाव , संघ परिवार की नाराजगी आदि वजह शामिल है. कर्जतकर की रिपोर्ट में क्या सामने आता है. इस बात की उत्सुकता है.

Related Articles

Back to top button