अमरावतीमहाराष्ट्र

दूल्हे की बारात पहुंची पुलिस स्टेशन

पुलिस द्वारा ज्यादती किए जाने का आरोप, एसपी के पास शिकायत

* चांदुर रेलवे शहर की घटना
चांदुर रेलवे/दि. 19 – दूल्हे की बारात निकालते समय कोई अनुमति लेने के चक्कर में नहीं पडता अथवा बारात में बजनेवाले डिजे का आवाज कम है अथवा ज्यादा यह भी कोई नहीं देखता. इसी मुद्दे पर चांदुर रेलवे के दूल्हे को बारात में रहे डिजे के साथ पुलिस स्टेशन लाया गया. इतना ही नहीं बल्कि फर्जी प्रकरण में अटकाने की धमकी उपविभागीय पुलिस अधिकारी के सहयोगी जवानों द्वारा दी गई. इस प्रकरण की गुरुवार 18 अप्रैल को ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद के पास शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है.
जानकारी के मुताबिक चांदूर रेलवे शहर के चेतन भोले का 30 मार्च को विवाह था. 29 मार्च की शाम 7.30 बजे उसके निवासस्थान से गांव में बारात निकाली गई थी. रात 9.23 बजे चांदुर रेलवे के पुलिस जवान शिवाजी घुगे कुछ कर्मचारियों के साथ पहुंचे और डिजे और बैंड के साथ बारात में शामिल मेहमान और दूल्हे के साथ दुर्व्यवहार किया. उन्हें समझाने के बाद वे चले गए. लेकिन रात 9.45 बजे के दौरान बेंजो पार्टी सहित चेतन भोले को पुलिस स्टेशन ले आए. उन्हें छोडने के लिए जुर्माना अदा करने कहा गया. आखिरकार तीन हजार रुपए में समझौता किया गया. इसकी रसीद भी नहीं दी गई. पुलिस के इस बर्ताव से संतप्त हुए चेतन भोले ने मामले की शिकायत दर्ज की है. थानेदार के पास 15 अप्रैल को चेतन भोले ने शिकायत दर्ज की. 16 अप्रैल को उपविभागीय पुलिस अधिकारी, निरीक्षक और कर्मचारी शिवाजी घुगे ने फर्जी प्रकरण में अटकाने की धमकी दी, ऐसा भी शिकायत में कहा है.

* तीन हजार रुपए ऐंठे?
बेंजो पार्टी पुलिस स्टेशन ले जाने से दूल्हा खुद वहां गया तब पुलिस ने पावती न देते हुए तीन हजार रुपए वसूल किए रहने और असभ्य बर्ताव किया रहने का आरोप दूल्हे चेतन भोले ने एसपी के पास की शिकायत में किया है.

* हमने कोई धमकी नहीं दी
बेंजो पार्टी पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. बारात के दिन रात 10.55 बजे पावती बनाई गई. शिकायतकर्ता को झूठे प्रकरण में अटकाने की धमकी नहीं दी गई है. साथ ही शिकायत पीछे लेने के लिए कोई दबाव नहीं डाला गया है.
– आशीत कांबले, उपविभागीय पुलिस अधिकारी, चांदुर रेलवे.

 

Related Articles

Back to top button