अमरावती

विद्यापीठ की पारंपारिक परीक्षाओं को हुई शुरुआत

264 केंद्रों पर नियोजन

  • 37 विषयों की प्रश्नपत्रिका तैयार

अमरावती/दि.8 – संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ की ग्रीष्मकालीन 2020 की पारंपारिक पाठ्यक्रमों की परीक्षा को आज से शुरुआत हुई है. अमरावती विभाग के लगभग 264 केंद्रों पर यह परीक्षा हो रही है. परीक्षा से पहले विद्यापीठ की परीक्षा विभाग ने 37 विषयों की प्रश्नपत्रिका रवाना की है.
कोरोना संक्रमण के चलते संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ की परीक्षा भी आगे बढाई गई. शितकाल खत्म होने के बाद अब ग्रीष्मकाल में शितकालीन परीक्षा हो रही है. शितकालीन 2020 के अभियांत्रिकी, औषधशास्त्र व विधिशाखा की परीक्षा खत्म हुई है. तकरीबन 1 लाख विद्यार्थी इस परीक्षा में सहभागी हुए थे. इसके बाद अब पारंपारिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं को शुरुआत हो रही है. आज 8 जून से यह परीक्षाएं शुरु हुई. अमरावती, अकोला, वाशिम, यवतमाल व बुलढाणा आदि पांच जिले की 264 केंद्रों पर यह परीक्षाएं शुरु हुई. आगामी 30 जून तक परीक्षा शुरु रहेगी. परीक्षा से पहले ही 264 केंद्रों पर 37 पाठ्यक्रमों की पश्नपत्रिका रवाना की गई हैं. मंगलवार को इस परीक्षा की शुरुआत हुई है.

कोई समस्या नहीं- डॉ.हेमंत देशमुख

अमरावती विद्यापीठ ने शितकालीन 2020 के अभियांत्रिकी, औषधशास्त्र व विधिशाखा की परीक्षाएं ली है. शेष पारंपारिक परीक्षा आज से शुरु हुई. ऑनलाइन की परीक्षा की यंत्रणा महाविद्यालय में तैयार की है. अब तक कोई भी समस्या निर्माण नहीं हुई. जिससे विद्यार्थियोंको परीक्षा देते समय कोई भी समस्या न आये, इसकी सतर्कता बरती जा रही है, इस तरह की प्रतिक्रिया विद्यापीठ के परीक्षा व मुल्यांकन मंडल के संचालक डॉ.हेमंत देशमुख ने दी.

कौनसे जिले में कितने केंद्र

पारंपारिक पाठ्यक्रम की शितकालीन परीक्षा अमरावती संभाग के पांच जिले में हो रही है. इसमें अमरावती जिले में 111, अकोला 55, बुलढाणा 85, यवतमाल 85 व वाशिम जिले में 36 केंद्र है. इस तरह 372 केंद्रों पर शितकालीन परीक्षा हो रही है. इनमें से 264 केंद्रों पर पारंपारिक पाठ्यक्रम की परीक्षा हो रही है.

ऑनलाइन की जिम्मेदारी महाविद्यालयों की

ऑनलाइन परीक्षा लेने की जिम्मेदारी अमरावती विद्यापीठ ने पांचों जिले के महाविद्यालयों पर सौंपी है. इसके लिए अनेक महाविद्यालयों में गुगल फार्म तो कुछ ने अलग-अलग एप का इस्तेमाल किया है.

Related Articles

Back to top button