अमरावती

बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान

गाज गिरने से बच्चों समेत पांच लोग झुलसे

अमरावती/प्रतिनिधि दि. २४- अमरावती, वर्धा, यवतमाल, चंद्रपुर, गड़चिरोली विदर्भ के कुछ जिले में सोमवार रात हुई मूसलाधार वर्षा ने जहां किसानों और ईटभट्टी व्यवसायियों को संकट में डाल दिया है. वहीं मंगलवार को भी कुछ जिलों में दिनभर रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा. इस बीच बेमौसम बारिश से अनेक जगह मंडियों में रखा अनाज भी भीग गया. यवतमाल जिले की दिग्रस तहसील में गाज गिरने से बच्चो समेत पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गये.
अमरावती जिले में ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से कई मकानों की छते उड़ गई, अनेक पेड धराशायी हो गये. खेतों में खड़ी रबी की फसलें गेहूं, चना के साथ ही मिर्च, प्याज और साग सब्जियों को भी भारी नुकसान पहुंचा.वर्धा जिले में बारिश से फसले तबाह होने के साथ ईंट भट्टों को भी क्षति पहुंची. वर्धा शहर के साथ ही आर्वी, देवली, समुद्रपुर आदि स्थानो ंपर सोमवार जोरदार बारिश हुई. मंगलवार सुबह भी रिमझिम बारिश दौर जारी रहा. यवतमाल जिले की अनेक तहसीलों में बारिश से गेहूं, ज्वार, चना, हल्दी, पपीते के साथ सब्जियों का भी जबरदस्त नुकसान हो गया है. बिजली आपूर्ति भी बार बार ठप होती रही. चंद्रपुर और गडचिरोली जिले में मेघ छाए रहे लेकिन बारिश होने की खबर नहीं है. गोंदिया में जिला मुख्यालय सहित सभी तहसीलों में दिनभर रिमझिम बारिश का दौर जा रही रहा जिसमें तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अचानक हुई वर्षा से फसलों कीड़े लगने की आशंका कृषि विभाग ने जताई. भंडारा जिले में भी रात मेें जोरदार बारिश होने के साथ ही दिनभर बादलों ने आसमान में डेरा डाल रखा था. इस बीच खेतों में काटकर रखी गई गेहूं और चने की फसलों को काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.
यवतमाल जिले की दिग्रस तहसील के ग्राम दत्तापुर में मंगलवार सुबह गाज गिरने से बच्चो समेत पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गये. बकरिया चराने जंगल में गये ये लोग बारिश से बचने के लिए पेड के नीचे खड़े हो गये. तभी पेड पर बिजली गिर पडी और राम दशरथ भट, आहू, प्रल्हाद शेलके, संतोष उल्हास शेलक्े, वंशिका ख्शंडु सालवे और मंगेश भारत टाले गंभीर रूप से झुलस गये.

Related Articles

Back to top button