अमरावतीमहाराष्ट्र

पहले 15 मिनट में आनेवाले मतदाताओं का पुष्पगुच्छ से स्वागत

मतदान का प्रतिशत बढाने जिला चुनाव निर्णय अधिकारी का उपक्रम

अमरावती/दि. 25– कल शुक्रवार 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए और मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए जिला चुनाव निर्णय अधिकारी तथा जिलाधिकारी सौरभ कटियार के मार्गदर्शन में पहले 15 मिनट में मतदान को आनेवाले गांव-गांव के मतदाताओं का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया जाएगा, ऐसा स्विप के जिला नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके ने कहा.
अमरावती जिले का मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए अब तक स्विप के माध्यम से मानव श्रृंखला, तिरंगा महारैली, प्रभात फेरी, द पिंक फोर्स ग्रुप, विविन्न बैठक आदि जैसे उपक्रम चलाकर मतदाताओं को आकर्षित किया गया है. वहीं शहरी क्षेत्र के मतदाताओं के लिए रसपान भी और मतदान भी, हर गली में रैली आदि उपक्रम स्विप के माध्यम से चलाए जा रहे है. गांव स्तर पर अंगणवाडी सेविका, आशा वर्कर, एएनएम, शिक्षिका, बचत समूह की महिला का द पिंक फोर्स नामक ग्रुप गठित किया गया है. यह ग्रुप हर दिन घर-घर भेंट देकर मतदाताओं को जागरुक करने के लिए काम कर रहा है. गांव-गांव के मतदाताओं से इसे भारी प्रतिसाद मिल रहा है. गांव के प्रत्येक नागरिको में लोकतंत्र और प्रत्येक के वोट का महत्व बताने के लिए यह ग्रुप अच्छी तरह काम कर रहा है. इसी के एक भाग के रुप में शुक्रवार को सुबह मतदान के दिन पहले 15 मिनट में जो मतदाता मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचेंगे उन मतदाताओं का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया जाएगा, ऐसी जानकारी स्विप के जिला नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके ने दी. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, मतदाताओं को आकर्षित कर अमरावती जिले का अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत बढाना यह जिला स्विप टीम का मुख्य लक्ष्य है. इस माध्यम से अमरावती जिले का मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए आवश्यक सभी प्रयास जिलाधिकारी सौरभ कटियार के नेतृत्व में किए जा रहे है. इसके लिए स्विप के जिला नोडल कक्ष के ज्ञानेश्वर घाटे, राजकुमार दासरवाड, संजय राठी, श्रीकांत मेश्राम, गजानन कोरडे, हेमंतकुमार यावले आदि प्रयास कर रहे है.

* मतदान का प्रतिशत बढेगा
जिले का मतदान प्रतिशत बढाने के लिए अनेक उपक्रम चलाए जा रहे है. मतदाताओं का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत करना भी अच्छा उपक्रम है. इस कारण मतदाता मतदान केंद्र की तरफ आकर्षित होगे और मतदान प्रतिशत निश्चित रुप से बढेगा, ऐसा मेरा विश्वास है.
– सौरभ कटियार, जिलाधीश, अमरावती.

Related Articles

Back to top button