देश दुनिया

सबसे बडे उद्योग घराने की बहू को भाजपा का टिकट

कांग्रेस के विरियातो फर्नांडिस भी मैदान में

पणजी/दि.25– धेंपे गोवा का सबसे बडा उद्योग घराना है. इस परिवार की बहू पल्लवी धेंपे जीवन में पहली बार अब लोकसभा चुनाव लड ही है. पल्लवी का रास्ता कठिन होकर उनकी दक्षिण गोवा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कसौटी ही है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण गोवा में महिला उम्मीदवार ही चाहिए ऐसा सूचित करने के बाद भाजपा ने पल्लवी को टिकट दिया. दक्षिण की सीट फिलहाल कांग्रेस के पास है. लेकिन इस बार कांग्रेस की तरफ से कॅप्टन विरियातो फर्नांडिस चुनाव लड रहे है. विरियातो भी पहली बार लोकसभा चुनाव लड रहे है. इंडिया आघाडी ने विरियातो के प्रचार को तेज किया है. लेकिन भारतीय संविधान लादा गया है, ऐसा विवादग्रस्त बयान करने के बाद विरियातो पर टिप्पणी की जा रही है. प्रधानमंत्री ने भी विरियातो पर टिप्पणी की है.

* चुनाव के महत्वपूर्ण मुद्दे
-मोदी सरकार के विकास काम, केंद्र सरकारी की भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई, गोवा के नागरिकों के लिए दुहेरी नागरिकता की मांग, गोवा को विशेष दर्जा देने का आग्रह, बढती महंगाई व बेरोजगारी
-कांग्रेस के उम्मीदवार विरियातो ने संविधान के खिलाफ बयान करने की शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन से की है, लेकिन अब तक इस पर चुनाव आयेग ने कार्रवाई नहीं की है, ऐसा कहा जा रहा है. 2019 में यहां पर कांग्रेस के फ्रान्सिस सार्विन विजयी हुए थे, और भाजपा के नरेंद्र सावईकर चुनाव हारे थे.

Related Articles

Back to top button