अमरावती

भव्य रैली निकालकर मनाया विश्व ओलम्पिक डे

क्रीडा विषयक वातावरण व क्रीडा संस्कृति संवर्धन का दिया संदेश

अमरावती/ दि.24 – विगत 23 जून 1894 में अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति की स्थापना की गई. इस दिन के स्मरण के लिए 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक दिन मनाया जाता है. ओलम्पिक दिन के अवसर पर राज्य के खिलाडियों को खेलों के प्रति आकर्षित करना क्रीडा संस्कृतिक का संवर्धन करना चाहिए, इस वजह से इस दिन के अवसर पर विभागीय क्रीडा संकुल में सुबह 8 बजे रैली का आयोजन किया गया. सबसे पहले महाराष्ट्र ओलम्पिक एसोसिएशन के सहसचिव एड. प्रशांत देशपांडे, भारती धनुर्विद्या संगठन के सहसचिव प्रमोद चांदुरकर, विभागीय उपसंचालक, अमरावती विभाग क्रीडा व युवक सेवा के विजय संतान ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया.
यह रैली जिला स्टेडियम से निकलकर इर्विन चौक, गर्ल्स हाईस्कूल चौक, पंचवटी चौक मार्ग से होते हुए शहरवासियों को क्रीडा कोैशल्य का महत्व बताया. रैली में शामिल नागरिकों के हाथों में विभिन्न घोषवाक्यों के फलक थे. रैली के माध्यम से शहरवासियों को क्रीडा में शामिल होने का आह्वान किया गया. नियोजित मार्ग पर भ्रमण करते हुए यह रैली वापस क्रीडा संकुल पहुंची. यहां रैली का सम्मान किया गया. इसके पश्चात बडनेरा के क्रीडा प्रशिक्षक सोनल रंगारी के मार्गदर्शन में लाठी-काठी, बंजीटी खेलों के रोमांचक प्रात्याक्षिक पेश किये गए.
इस समय जिले के शिवछत्रपति पुरस्कार प्राप्त मंगेश व्यवहारे, स्वाती बालापुरे, नितिन चव्हाले, संगीता येवतीकर, प्रमोद चांदूरकर समेत क्रीडा क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने वाले खिलाडियों का पुष्पगुच्छ व स्पोर्ट्स कीट भेंट देकर सत्कार किया. इस अवसर पर महाराष्ट्र ओलम्पिक एसोसिएशन के सहसचिव एड. प्रशांत देशपांडे, भारतीय धनुर्विद्या संगठन के सचिव प्रमोद चांदुरकर, विजय संतान, जिला क्रीडा अधिकारी वर्षा सालवी समेत अन्य क्रीडा संगठनों के सदस्य, पदाधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे. संचालन एड. चंद्रशेखर डोरले व नितीन चव्हाले ने किया. आभार प्रदर्शन विजय संतान ने किया.

Related Articles

Back to top button