अमरावतीमुख्य समाचार

आतताई कार्रवाई के विरुद्ध बडनेरा कडा बंद

व्यापारियों में तीव्र रोष

* जयहिंद बिल्डर्स व्दारा लगाए गए टीन भी उखाडे
* पुलिस का बंदोबस्त तगडा
अमरावती/दि.5- नईबस्ती जयहिंद चौक पर स्थित मार्केट में अनेक वर्षो से किराए पर जगह लेकर दुकान चलाने वाले किराएदारों की दुकानें आधी रात को तहस-नहस कर देने की कार्रवाई का बडनेरा में व्यापक विरोध हुआ है. आज प्रत्येक छोटा-बडा व्यापारी एकजुट हो गया. पुलिस को निवेदन देकर न केवल उपरोक्त आतताई कार्रवाई का विरोध दर्ज किया गया. बल्कि आज सुबह से लेकर दोपहर 2 बजे तक सभी प्रकार के मार्केट, दुकानें बंद रखी गई.
* अभूतपूर्व एकता
बडनेरा के व्यापारियों ने अभूतपूर्व एकता का परिचय दिया. बडनेरा व्यापारी असो. के आवाहन पर छोटे- बडे सभी प्रतिष्ठान बंद रहे. मार्केट एरिया में ही व्यापारियों ने बैठक कर आधी रात को हुई दुकान तोडने की कार्रवाई का निषेध किया. बडे दिनों बाद व्यापारी एकता की अनूठी मिसाल दिखाई पडी. जब बर्तन, कपडा, किराना, होटल, रेस्टारेंट, सलून सभी प्रकार की दुकानें बंद रखी गई. हालांकि व्यापारियों ने अगली कार्रवाई के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा है. इतना जरुर है कि आज बडनेरा स्वयंस्फूर्ति से बंद रखा गया. समाजसेवी नितिन कदम ने व्यापारियों से भेंट कर अन्याय के खिलाफ उनकी लडाई में साथ होने की बात कही.
* शिवसेना सहित सभी दल विरोध में
उल्लेखनीय है कि बडनेरा में व्यापारी आंदोलन में शिवसेना सहित सभी दल सहभागी हुए. सभी दलों, संगठनों के नेता-पदाधिकारी आज के बंद में साथ-साथ नजर आए. पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल, पराग गुडधे, प्रीति बंड, श्याम देशमुख ने भी व्यापारियों से मुलाकात कर दुकान गिराने की आतताई कार्रवाई का विरोध किया. यह भी स्मरण करा दे कि जयहिंद चौक के पास स्थित मार्केट की दुकानें ढहाने के सिलसिले में पुलिस ने विक्रम ठाकुर की शिकायत पर बिल्डर फर्म के भागीदार ईश्वर हरवानी, अंकित पिंजानी, जीतेंद्र नोतानी के विरुद्ध अलग-अलग धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.
* तोड दिया टीन का कवच
व्यापारियों के गुस्से का आलम इसी से दिखाई पडता है कि उन्होंने बिल्डर व्दारा कथित रुप से लगाए गए टीन आज बंद के दौरान हटा दिए. यह टीन बिल्डर ने कथित रुप से मशीन और बाउंसर लाकर लगाए थे. जबकि शिकायतकर्ता जयहिंद टॉकीज के पास स्थित मार्केट में 1968 से भोजनालय चला रहा है. दुकानदारों ने जगह खाली करने की नोटिस पर अदालत से स्थगनादेश प्राप्त कर रखा था. फिर भी रविवार की दोपहर मार्केट की तोडफोड की गई थी.

 

Related Articles

Back to top button