महाराष्ट्र

मुंबई पुलिस अधिकारियों के तबादले को 6 महिने का ब्रेक

 कोरोना प्रादुर्भाव, त्यौहार, गणेशोत्सव, मनपा चुनाव का कारण

मुंबई/ दि. 1 – आठ वर्ष से ज्यादा समय मुंबई में कार्यरत पुलिस अधिकारियों के आंतरजिला तबादले को ब्रेक लगा है. कोविड प्रादुर्भाव, पालिका चुनाव और त्योैहार आदि की पृष्ठभूमि पर तबादले के आदेश 6 महिने के लिए रोके गए है. तबादले के लिए मुंबई के 727 अधिकारियों की सूची तैयार हुई थी.
बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे मामले में पुलिस विभाग की बदनामी होने के बाद अब 8 वर्षों से ज्यादा समयावधि मुंबई शहर में निकालने वाले पुलिस का आंतरजिला तबादला किये जाने वाला था. किंतु शहर के पुलिस दल में रहने वाले रिक्त पद, कोविड 19 का प्रादुर्भाव, त्यौहार, मनपा चुनाव, गणपति, नवरात्रि इस पृष्ठभूमि पर कल हुई पुलिस आस्थापन मंडल की बैठक में इस आदेश पर 6 महिने बाद कार्रवाई करनी चाहिए, इस तरह का निर्णय लिया गया है.
शहर में 8 वर्ष से अधिक समय कार्यरत रहने वाले वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, पुलिस निरीक्षक, सहायक निरीक्षक व उपनिरीक्षक आदि का मुंबई बाहर तबादला होने वाला था. उसमें नई मुंबई, ठाणे और पुणे जैसे शहरों का समावेश था. मुंबई पुलिस के संबंधित 727 अधिकारियों को मुंबई शहर के बाहरी अपने पसंद की 3 जगह चुनने के आदेश दिये गए थे. पुलिस विभाग के भ्रष्टाचार की जडे खंगालने के लिए यह कदम उठाए जा रहे है. उद्योेजक मुकेश अंबानी के अँटिलिया निवास के बाहर मिले विस्फोटक का मामला, मनसुख हिरेन हत्या व पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख व्दारा 100 करोड की वसूली करने के दिये हुए कथित आदेश के मामले में सचिन वाझे समेत अनेक पुलिस अधिकारियों के नाम सामने आये है. पुलिस अधिकारियों पर हुए भ्रष्टाचार व उस तरह के गंभीर आरोपों को ध्यान में लेते हुए पुलिस विभाग ने बडा निर्णय लिया है.

Related Articles

Back to top button