महाराष्ट्र

देश में और महाराष्ट्र में फिर कांग्रेस की सत्ता लाएं

महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथला का आवाहन

* मुंबई में कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक
* अमरावती से शेखावत, देशमुख, बोरकर और अन्य सहभागी
मुंबई/दि.12– भारतीय जनता पार्टी के कार्य कलापों से जनता तंग आ गई है. सरकार के खिलाफ देशभर में बडा आक्रोश है. विपक्ष की आवाज दबाने सरकार ईडी और सीबीआई का दुरूपयोग कर रही है. इसलिए देश और महाराष्ट्र में फिर से कांग्रेस की सत्ता लाने एकजुट होकर काम करने का आवाहन पार्टी महासचिव रमेश चेन्नीथला ने यहां किया. वे महाराष्ट्र पार्टी प्रभारी बनाए जाने के बाद पहली बार प्रदेश कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक में बोल रहे थे. इस समय प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले , पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, वरिष्ठ नेता बालासाहब थोरात और अन्य मंचासीन थे.

* सभी साथ आए तो भाजपा को हरा सकते हैं
चैन्नीथला ने कहा कि 2019 के चुनाव में भाजपा को केवल 30 प्रतिशत वोट मिले. अर्थात 70 प्रतिशत वोट विरोध में पडे. सभी दल एकसाथ आ जाए तो भारतीय जनता पार्टी को पराजित करना संभव है. उन्होंने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा के खिलाफ लडाई का आवाहन किया. यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने देश के इतिहास, परंपरा, लोकशाही, संविधान और सभी व्यवस्थाएं तोड मरोड दी है. भाजपा सरकार को सत्ता से हटाना ही कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य है. महाराष्ट्र से अधिकाधिक सांसद विजयी करने काम करने का आवाहन उन्होंने किया.

* सभी 6 विभाग की समीक्षा बैठक
चेन्नीथला ने प्रदेश के सभी 6 विभागों में पार्टी की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने कांग्रेस से संपूर्ण ताकत बटोरकर चुनाव का सामना करने की अपील की. अगले दो माह में लोकसभा चुनाव होने की बात भी कांग्रेस महासचिव ने कही. उन्होंनेे कहा कि महाविकास आघाडी के माध्यम से सीटों के बंटवारे पर सकारात्मक चर्चा हुई है.

* भारत जोडो को सफल बनाएं- पटोले
नाना पटोले ने राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा के सफल रहने का दावा कर कहा कि गांधी परसो 14 जनवरी से दोबारा भारत जोडो न्याय यात्रा पर निकल रहे हैं. इस यात्रा को भी सफल बनाने का आवाहन पटोले ने किया.

* अयोग्यता का फैसला गलत
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्बारा विधायक अयोग्यता मामले में दिया गया निर्णय लोकशाही के लिए घातक हैं. ऐसे से देश में सभी राज्यों में राजकीय अस्थिरता हो जायेगी. यह निर्णय राजनीतिक रहा. कांग्रेस पार्टी इस निर्णय का निषेध करती हैं. चव्हाण ने कहा कि देश में वन नेशन वन इलेक्शन की चर्चा शुरू है. लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं. जिसके लिए हमें तैयार रहना होगा.

* तो सफलता तय
पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बालासाहब थोरात ने कहा कि 2024 यह वर्ष चुनौतियों का वर्ष हैं. लोकसभा चुनाव हैं. बाद में विधानसभा चुनाव हैं. एकजुट रहे तो सफलता अवश्य मिलने का दावा थोरात ने किया. उन्होंने कहा कि भारत जोडो न्याय यात्रा भी सफल कर बतलायेंगे. संचालन अभिजीत वंजारे ने किया. आभार प्रदर्शन महिला कांग्रेस अध्यक्ष संध्या सवालाखे ने किया.

Related Articles

Back to top button