महाराष्ट्र

देश का सबसे बडा अमूल प्रोजेक्ट मेलघाट में लाएंगे

धारणी की सभा में नवनीत राणा का दावा

* कहा-जन्म से नहीं, कर्म से आदिवासी और मेलघाट की बेटी हूं
धारणी/दि.17-महायुती की भाजपा उम्मीदवार नवनीत रवि राणा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की घोषणा के अनुसार, देश की सबसे बडे अमूल प्रोजेक्ट में लाया जाएगा. इस प्रोजेक्ट से हजारों आदिवासियों को रोजगार मिलेगा. इतना ही नहीं, धारणी से अचलपुर और बडनेरा मार्ग अब राष्ट्रीय राजमार्ग बन जाएगा.
धारणी में हजारों आदिवासी वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और युवा समूहों की उपस्थिति में एक सार्वजनिक बैठक में सांसद नवनीत रवि राणा ने कहा कि पिछले बारह वर्षों से मैं मेलघाट में आदिवासियों के कार्य कर रही हूं. पहले मुझे बताओ, मैं मेलघाट की बेटी हूं या नहीं? सभा में मौजूद हजारों आदिवासी वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और युवाओं ने हाथ उठाकर सांसद नवनीत राणा का समर्थन किया. अब इस चुनाव में कुछ मेंढक कह रहे हैं कि नवनीत मेलघाट की बेटी नहीं है. पिछले पांच वर्षों में मेलघाट के मुद्दों को प्राथमिकता से लोकसभा में उठाया था. मैं मेलघाट की बेटी के रूप में जन्म से नहीं बल्कि कर्म से अपना कर्तव्य निभा रही हूं. जिस मेलघाट गांव में 75 साल से बिजली नहीं थी, वहां भी बिजली पहुंचाने का काम किया है. 24 से अधिकांश गांवों को बिजली मिल गयी है. कुछ गांवों में काम चल रहा है. काटकुंभ की समस्या को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है, जहां लोड शेडिंग हो रही है. मेलघाट के मजदूर अगर देश के किसी भी राज्य में फंस जाते हैं तो सबसे पहले मुझे फोन कर मदद मांगते हैं. एकलव्य जैसे बड़े विद्यालय को शिक्षा के लिए मेलघाट लाया गया. मेलघाट के चिखलदरा में एशिया का सबसे बडा स्काईवॉक निर्माणाधीन है. मैं पूरी ईमानदारी से काम कर रही हूं. कोई भूखा न रहे इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं. मेलघाट के सर्वांगीण विकास के लिए काम करते हुए मेलघाट की बेटी को सभी ने देखा है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही हूं. अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध. बारह वर्षों से मेलघाट में जनसंपर्क कायम है. आज तक किसी भी सांसद ने मेलघाट में इतना जनसंपर्क नहीं किया है. अब मुझे सभी के आशीर्वाद की जरूरत है. क्योंकि कुछ लोग मेलघाट के विकास में रुकावट निर्माण होना चाहिए, इस मंशा से नवनीत राणा को गिराने की चुनौती दे रहे हैं. लेकिन मैं आपके आशीर्वाद से कहना चाहती हूं कि मेलघाट की मेरी सारी जनता मुझे भरपूर आशीर्वाद देकर चुनेंगी. क्योंकि सभी आदिवासी भाई-बहन जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नवनीत रवि राणा मेलघाट का सर्वांगीण विकास कर सकती है.
सभा में विधायक रवि राणा ने कहा कि लोग सिर्फ नवनीत राणा को गिराने की बात कर रहे हैं. मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि मेलघाटवासियों के आशीर्वाद से विपक्षियों की साजिश कभी पूरी नहीं होगी. सांसद नवनीत राणा ने अपने वेतन से एक आदिवासी महिला के लिए घर बनाने या गरीब बच्चों को उनकी शिक्षा के लिए गोद लेने का फैसला किया. नवनीत राणा 2271 गांवों में प्रचार कर रही हैं. मेलघाट में आपकी बेटी नवनीत राणा फिर से सांसद बनकर आपकी सेवा करती रहेंगी. धारणी में हुई भव्य सभा में विधायक रवि राणा, पूर्व विधायक प्रभुदास भिलावेकर, केवलराम काले, पटल्या गुरुजी, भाजप नेता रमेश मावसकर, सुभाष गुप्ता, डॉ. सुरेंद्र पटेल, नंदावार काका, आप्पा पाटील, लक्ष्मण जांभेकर, हिरालाल मावसकर, श्याम गंगाजले, रेखा मावसकर, शमा चौकसे, जयप्रकाश नवलाखे, जया लोखंडे, डॉ. अर्चना पटेल, माला कासदेकर, दुर्गा बिसंदरे, सदाशिव खडके, दुर्योधन जावसकर, मुकेश मालवीय, देवेंद्रजी, नीरज मालवीय, अर्जुन पाल, मनीष मालवीय, विवेक गादेवार, लोकेश मालवीय, ज्ञानेश्वर पाल, सुनील डोंगरे, राजा मालवीय, रवि नवलाखे, इंजिनियर उपेन बछले समेत हजारो आदिवासी भाई बहन व युवावर्ग की उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button