महाराष्ट्र

मेडिकल के दूसरे और तीसरे वर्ष की परीक्षा पर 72 घंटे में फैसला : देशमुख

मुंबई/दि.13 – प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने सोमवार को कहा कि हमारी विद्यार्थियों की जान जोखिम में डालकर परीक्षा आयोजित करने की मंशा नहीं है. राज्य में मेडिकल के दूसर और तीसरे वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा के आयोजन पर 72 घंटे में फैसला ले लिया जाएगा.
सोमवार को देशमुख नाशिक स्थित महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने मेडिकल के विभिन्न संकायों के विद्यार्थी प्रतिनिधि और सिनेट सदस्योें से चर्चा की. देशमुख ने कहा कि, मेडिकल के दूसरे और तिसरे वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा पर राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी, नेशनल मेडिकल काउंसिल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और चिकित्सा शिक्षा विभाग से चर्चा करके 72 घंटों मेें फैसला ले लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नेशनल मेडिकल काउंसिल ने अंतिम वर्ष के मेडिकल के सभी संकायों की परीक्षाएं समय पर आयोजित करने के निर्देश सभी राज्यों को दिए हैं. इसके अनुसार अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होगी.

अस्पतालों के सेवा विस्तार की आवश्यकता

चिकित्सा शिक्षा मंत्री देशमुख ने कहा कि, चिकित्सा महाविद्यालयों के अस्पतालोें के सेवा का विस्तार करने की आवश्यकता है. सोमवार को देशमुख ने मंत्रालय में विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के लिए राज्य में कोरोना के प्रसार और उपाय योजना की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि, कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों के जो अस्पताल मरीजों से भर गए है. वहां पर अस्पताल के निकट कोविड केयर सेंटर शुरु करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि, मरीजों के प्रबंधन करने का प्रयास किया जाए. उन्होंने कहा कि, कोरोना के सौम्य और कमी लक्षण वाले मरीजों के उपचार के लिए मार्गदर्शक सूचना का पालन की जाए.

Related Articles

Back to top button