महाराष्ट्र

तीन करोड का हीरा देखकर नीयत हुई खराब, कस्टम अधिकारी के नाम पर कारोबारी से मांगे 80 लाख

दुबई जा रहे व्यक्ति को कारोबारी ने दिया था हीरा

तीन गिरफ्तार
मुंबई -दि.22 सूरत के एक हीरा कारोबारी ने दुबई जा रहे शख्स पर भरोसा कर उसे 3 करोड रुपए से ज्यादा का हीरा सौंप दिया. हीरा देखते ही उसकी नीयत खराब हो गई और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कारोबारी से ही पैसे वसूलने की साजिश रच डाली. आरोपियों ने कस्टम अधिकारी द्बारा पकडे जाने का बहाना कर कारोबारी से 80 लाख रुपए की मांग की. संदेह होने के बाद कारोबारी जयरामभाई अंकोलीया ने मामले की शिकायत पुलिस से की.
मामले में मुुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम विजय हिरात्रा, रवि गोगोरी और किशन शिरोया है. आरोपी भी मूल रुप से गुजरात के रहने वाले हैं.
कारोबारी अंकोलीया के अनुसार, उन्हें जानकारी मिली कि विजय दुबई जा रहा है. उन्हें अपने दुबई स्थित ऑफिस में एक हीरा भेजना था. जिसकी कीमत 3 करोड 5 लाख 19 हजार 912 रुपए बताई जा रही है. हीरा ले जाने के चलते अंकोलीया ने विजय के टिकट और वीजा की भी व्यवस्था की. साथ ही उसे मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक छोडने भी आए. वे वापस चले गए तो विजय ने अपने दूसरे साथियो के साथ मिलकर साजिश रची और अंकोलिया से कहा कि हीरा कस्टम अधिकारियों ने पकड लिया है. उसे छुडाने के लिए 80 लाख 80 लाख रुपए लगेंगे. हकीकत जानने के लिए अंकोलिया ने अपने एक दोस्त को हवाई अड्डे पर भेजा. आरोपियों ने उसे भी जबरन अपने साथ बिठा लिया. इसके बाद अंकोलिया को संदेह हो गया और उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी. अपराध शाखा यूनिट 12 के सीनियर इंस्पेक्टर विलास भोसले ने बताया कि, छानबीन में आरोपियों के ठाणे के काशीमीरा इलाके मेें स्थित एक लॉज में होने की जानकारी मिली. जिसके बाद उन्हें छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया गया. हीरा भी बरामद कर लिया गया है. मामले की आगे छानबीन की जा रही है.

Related Articles

Back to top button