महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पंकजा के पुन: तीखे तेवर

मैं भाजपा की, किंतु भाजपा मेरी नहीं

* राकांपा में जाने की चर्चा
बीड/ दि. 1- भाजपा के वरिष्ठ दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की सुपुत्री पंकजा मुंडे के बोल वचन से लगता है कि वे भाजपा में खुश नहीं है. उन्होंने बोलकर बताया कि वे भाजपा की है किंतु भाजपा उनकी नहीं है. जिससे उनके राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश करने की अटकलों का दौर पुन: शुरू हो गया. उधर पंकजा की बहन सांसद प्रीतम मुंडे ने भी आज महिला पहलवानों के आंदोलन की दखल लेकर कार्रवाई करने की मांग कर डाली है. इस बीच राकांपा के बडे नेता अनिल देशमुख ने पंकजा के पार्टी प्रवेश की संभावना पर कहा कि स्थानीय नेताओं को भरोसे में लेकर निर्णय लिया जायेगा.
पंकजा मुंडे मराठवाडा में प्रभाव रखती है. उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे राकांपा के विधायक है. बहन प्रीतम सांसद हैं. मुंडे ने एक कार्यक्रम में सामने बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग कहते हैं ताई की पार्टी, ताई की पार्टी. मेरी कौन सी पार्टी? मैं भाजपा की हूं. पर भाजपा मेरी थोडी है. भाजपा बहुत बडी पार्टी है. पंकजा ने कहा कि वे सदैव महादेव जानकर के संपर्क में रहती है. रासप भी उन्हें मान देता है. पंकजा ने कहा कि उन्हें किसी बात का डर नहीं लगता. क्योंकि वे मुंडे परिवार की है. कुछ नहीं हुआ तो मैं गन्ने तोडने जाउंगी. महादेव जानकर भेडे चराने चले जायेंगे. हमने कुछ नहीं खोया है. हमें जीवन में कोई आस्था, अपेक्षा, लालसा नहीं है.
देशमुख ने कहा – लेंगे निर्णय
राकांपा नेता अनिल देशमुख ने पंकजा को पार्टी में शामिल करने के विषय में बीड जिले के नेताओं से चर्चा कर निर्णय लेंगे. धनंजय मुंडे से भी इस बारे में चर्चा होगी. कार्यकर्ताओं की राय जानने के बाद अंतिम निर्णय शरद पवार करेंगे. देशमुख ने कहा कि पंकजा के राकांपा में आने के विषय में उन्होंने कुछ नहीं सुना.
* राउत का ताना
पंकजा मुंडे को संजय राउत ने सलाह भी दी और ताना भी मारा. राउत ने कहा कि परिणामों की परवाह न करते हुए पंकजा को अब साहसी फैसला कर लेना चाहिए. उन्होंने तंज कसा कि मुझ पर अन्याय हो रहा है, यही बड-बड करने पर कोई नहीं पूछता.

Related Articles

Back to top button