महाराष्ट्र

पुलिस कर्मी किसान कन्या ‘मिस महाराष्ट्र’

बीड/ दि.14– जिला महिला पुलिस अमलदा प्रतीभा सांगले मुल आष्टी तहसील के मातकुली जैसे गांव खेडे की मिट्टी में पली बढी इस कन्या का राज्य में बोलबाला है. सिर पर मिस महाराष्ट्र का ताज पहन लेने से उसकी प्रतीभा में चार चांद लग गए है. कुश्ती खिलाडी, पुलिस और मॉडलिंग यह उसकी यात्रा प्रेरणादायी है.
जानकारी के अनुसार वर्ष 2010 में पुलिस विभाग में भर्ती हुई प्रतीभा सांगले का जन्म किसान परिवार में हुआ. उसके दादाजी पहेलवान थे. उनकी उंगली पकडकर प्रतीभा यात्रा उत्सव में कुश्तियां देखने के लिए जाती थी. तभी उसने कुश्ती पहेलवान बनने का तय किया. परंतु गांवखेडों में लडकियों को कुश्ती खेलने का अवसर नहीं मिल पाता था. मगर प्रतीभा ने कुश्ती क्षेत्र चुना और नाम की तरह प्रतीभा भी दिखाई. आगे पुलिस दल में आने के बाद उसने मॉडल बनने का सपना देखा. जिद्द, लगातार मेहनत से प्रतीभा सांगले ने आखिर सफलता हासिल कर नाम कमाया. शरीर पर खाकी वर्दी पहनकर अपना फर्ज ईमानदारी से निभाते हुए कुश्ती खिलाडी और सौंदर्यवती दोनों प्रतिभा पर निशाना साधा. हाल हा में मुंबई में आयोजित एक्शन शो में उसने चमक दिखाई. यह स्पर्धा केवल सौंदर्य पर आधारित नहीं थी. जबकि सामान्य ज्ञान देखने वाली थी. इसमें भी उसने सफलता पाते हुए मिस महाराष्ट्र का सम्मानजनक पुरस्कार अपने नाम कर लिया.

मिस महाराष्ट्र बनने का सपना था
मिस महाराष्ट्र बनने का मेरा सपना था. वह साकार हो जाने से मुझे बहुत खुशी है. बीड पर पिछडे हुए और गन्ने काटने वाले मजदूरों का जिला होने की मुहर लगी है. मगर अवसर मिला तो यहां की लडकियां भी नाम कमा सकती है.
– प्रतीभा सांगले, मिस महाराष्ट्र

Related Articles

Back to top button