महाराष्ट्र

प्रधानमंत्री स्वयं दखल लेकर ओबीसी समाज को न्याय दें

ओबीसी नेता छगन भुबजल की मांग

मुंबई./ दि.6– ओबीसी समाज को आरक्षण दिए जाने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं दखल लेकर ओबीसी समाज को न्याय दे ऐसी मांग राज्य के जेष्ठ मंत्री व ओबीसी नेता छगन भुजबल ने की है. उन्होंने कहा कि, ओबीसी राजनीति आरक्षण का प्रश्न केवल महाराष्ट्र राज्य का नहीं है, बल्कि संपूर्ण देश का है. देश का ओबीसी समाज भडके नहीं जिसमें प्रधानमंत्री मोदी स्वयं इस ओर ध्यान दे.
ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व्दारा गुरुवार को बुलाई गई बैठक के पश्चात ओबीसी तथा छगन भुजबल पत्रकारों के साथ बातचीत में बोल रहे थे. भुजबल ने कहा कि, केंद्र सरकार ने देश के लिए लागू हो ऐसा आरक्षण ओबीसी समाज को दिया तो ही यह समस्या का निराकरण कायमस्वरुपी होगा.
सर्वोच्च न्यायालय ने कल दिए गए निर्णय में 10 मार्च तक की गई प्रक्रिया आगे भी शुरु रखे ऐसे आदेश चुनाव आयोग को दिए. किंतु अब भी चुनाव आयोग व्दारा प्रभाग रचना पूर्ण नहीं की गई और राज्य सरकार व्दारा की गई प्रभाग रचना का अध्यादेश सर्वोच्च न्यायालय व्दारा नकारा नहीं गया. जिसमें अब चुनाव आयोग कौन सा निर्णय लेता है यह देखना होगा. किंतु राज्य सरकार ओबीसी आरक्षण के पक्ष में है, ऐसा ओबीसी नेता छगन भुजबल ने कहा.

Related Articles

Back to top button