मराठी

राज्यमंत्री,विधायक और तहसीलदार से शिकायत

मोरगढ़ का पटवारी है लापता

परतवाड़ा/मेलघाट/दी ११-आदिवासी अंचल की चिखलदरा तहसील के मोरगढ़ में छह माह पूर्व पटवारी की नियुक्ति की गई थी.अपने अधिकार क्षेत्र के किसी भी गावं में अभी तक पटवारी महोदय के दर्शन नहीं हुए है.मोरगढ़ में आज तक पटवारी ने झांक कर देखने की भी जरूरत नही समझी है.इस कारण परिसर के किसान खासे परेशान हैं. आपने पटवारी को देखा है…!सभी एक दूसरे को इस तरह सवाल करते रहते है.पटवारी के रवैये से तंग आकर वाकी गावं के सरपंच राजेश जावरकर व अन्य किसानों ने राज्यमंत्री बच्चू कडू,विधायक राजकुमार पटेल और तहसीलदार माया माने के पास शिकायत करते हुए कार्यक्षम पटवारी की नियुक्ति करने की मांग की है.
मोरगढ़ पटवारी कार्यालय के तहत आठ से दस गाँव की जिम्मेदारी है, लेकिन पटवारी कभी भी अपने मुख्यालय में नही पाये जाते है.इस कारण इन गाँवो के किसानों को अपने कृषि संबंधी कार्यो के लिए जबरन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.किसानों और विद्यार्थियों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने आवश्यक सात बारह, निवासी और जगह का प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है. प्रमाणपत्रों के लिए मोरगढ़ के लोग पटवारी को ढूंढते फिरते है.विद्यार्थियों और किसानों को आज तक कभी पटवारी के दर्शन नहीं हुए है.मोरगढ़ के पटवारी को मुख्यालय रहने का भी सख्ती से आदेश दिया जाए,ऐसी मांग भी नागरिको ने अपने निवेदन में कई है.
पटवारी की नियुक्ति को करीब छह माह से ज्यादा हो गए है,लेकिन आज तक वो किसी भी गावं में नही आये है.फ़ोन करने पर उनका मोबाइल हमेशा स्विच ऑफ मिलता है.इसलिए उनके स्थान पर किसी अन्य पटवारी की नियुक्ति की जाए.
-बाबू पाटिल, सामाजिक कार्यकर्ता 
-योग्य कार्रवाई की जाएंगी 
मोरगढ़ के पटवारी के खिलाफ शिकायत मुझे प्राप्त हुई है.मैने वैसा प्रस्ताव उपविभागीय अधिकारी,धारणी को भेजा है.जांच-पड़ताल के बाद योग्य कार्रवाई की जायेंगी.
-माया माने,तहसीलदार,चिखलदरा 
मोरगढ़ में नियुक्त पटवारी कभी भी उपस्थित नही रहते है.उनके मुख्यालय में हाजिर न होने के कारण किसान,विधवा और विद्यार्थियों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है.इसलिए पटवारी को मुख्यालय पर रहकर नागरिको और विद्यार्थियों के काम करने को कहा जाए अथवा किसी अन्य सक्षम पटवारी की नियुक्ति की जाए.
-राजेश जावरकर,सरपंच,वाकी

Related Articles

Back to top button