अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शरद पवार ने रायगड किले पर फूंकी ‘तुतारी’

पार्टी के नये चुनावी चिन्ह का किया अनावरण

* सभी प्रमुख नेता रहे उपस्थित
रायगड/दि.24 – राष्ट्रवादी कांग्रेस शरदचंद्र पवार पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने आज रायगड किले पर अपनी पार्टी के नये चुनावी चिन्ह ‘तुतारी बजाता व्यक्ति’ का समारोहपूर्वक अनावरण किया. इस समय शरद पवार ने कहा कि, निर्वाचन आयोग ने हमें चुनावी बिगुल फूंकने के लिए तुतारी दी है, जो संघर्ष व त्याग से प्रेरणा लेने का संदेश देती है. इस देश में आज तक कई राजे महाराजे हुए, लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज के रुप में रयत यानि जनता का एक ही राजा हुआ और ‘तुतारी’ यह छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ जुडा एक वाद्य यंत्र है, जो आज हमारी पार्टी को मिला है और इस ‘तुतारी’ के जरिए हम महाराष्ट्र की स्थिति को बदलने का शंखनाद कर रहे है.
राकांपा शरदचंद्र पवार पार्टी के इस नये चुनावी चिन्ह का अनावरण करने हेतु रायगड किले पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल, पूर्व मंत्री राजेश टोपे, सांसद अमोल कोल्हे व विधायक जितेंद्र आव्हाड सहित सभी प्रमुख नेता उपस्थित थे.

* सुप्रिया सुले व रोहित पवार की अजीत पवार के साथ बैठक चर्चा का विषय
वहीं इस कार्यक्रम हेतु जाने से पहले राकांपा शरद पवार पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले व विधायक रोहित पवार ने नहर समिति की बैठक में हाजिरी लगाई. बेहद सुबह आयोजित बैठक में इन दोनों नेताओं के हाजिर रहने के चलते कई लोगों में आश्चर्य देखा गया. लेकिन दोनों ने स्पष्ट किया कि, नहर समिति की बैठक रहने के चलते वे अपने परिसर में मौजूद पानी की समस्या का समाधान खोजने बैठक में शामिल हुए है. उल्लेखनीय है कि, विगत कुछ दिनों से राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार तथा सांसद सुप्रिया सुले व विधायक रोहित पवार के बीच अच्छी खासी नजदीकियां दिखाई दे रही है. जिसके चलते आज इन दिनों के एकसाथ दिखाई देने पर यह चर्चा का विषय रहा.

* फोशन सेशन के लिए कार्यकर्ताओं की भीड
रायगड किले पर शरद पवार गुट वाली राकांपा को मिले नये चुनावी चिन्ह का अनावरण करने हेतु आयोजित कार्यक्रम में आज शरद पवार समर्थकों की अच्छी खासी भीड उमडी तथा हर कोई वहां पर शरद पवार सहित पार्टी के नये चुनावी चिन्ह के साथ फोटो सेशन करना चाहता था. इस समय पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल बार-बार अनुशान बनाये रखते हुए फोटो सेशन करने का आवाहन करते दिखे.

* पालखी में बैठक रायगड पहुंचे शरद पवार
शरद पवार की उम्र को देखते हुए उनके लिए रायगड किले पर पैदल चढना काफी मुश्किल काम था. परंतु रोप वे और पालखी की सुविधा रहने के चलते शरद पवार के लिए भी रायगड किले की यात्रा काफी सहज रही. इसके चलते शरद पवार रोप वे के जरिए रायगड किले पर पहुंचे और फिर वहां से पालखी में सवार होकर कार्यक्रम स्थल पर उनका आगमन हुआ. विशेष उल्लेखनीय है कि, करीब 40 वर्षों के बाद पहली बार शरद पवार आज रायगड किले पर पहुंच थे.

Related Articles

Back to top button