अमरावतीमुख्य समाचार

लगातार दूसरे दिन रापनि के 49 कर्मचारी निलंबीत

अब तक 70 के खिलाफ हो चुकी कार्रवाई

  • प्रशासन हडतालियों के खिलाफ सख्त एक्शन के मूड में

अमरावती/दि.12 – राज्य परिवहन महामंडल के हडताली कर्मचारियों के खिलाफ न्यायालयीन आदेश का उल्लंघन करने को लेकर निलंबन की कार्रवाई करनी शुरू की गई है. जिसके तहत विगत बुधवार को 21 कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के बाद कल 11 नवंबर को एक बार फिर एसटी महामंडल के स्थानीय प्रशासन ने पांच आगारों के 49 रापनि कर्मियों को निलंबीत कर दिया. ऐसे में अब तक 70 कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है.
बता दें कि, राज्य परिवहन महामंडल के कर्मचारी रापनि को राज्य सरकार की सेवा में विलीन किये जाने की मांग को लेकर हडताल कर रहे है. जिसके चलते जिले के सभी 8 रापनि आगारों से बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद है. वहीं दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री द्वारा बार-बार काम पर लौट आने का आवाहन करने के बावजूद भी रापनि कर्मी अपनी भूमिका पर अडे हुए है और मांग पूरी होने तक हडताल जारी रखने की बात कह रहे है. ऐसे में अब राज्य सरकार व वरिष्ठों के आदेश पर विभाग नियंत्रक कार्यालय द्वारा विगत दो दिनों से हडताली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की गई है. इसके तहत रापनि के स्थानीय प्रशासन द्वारा पहले दिन यानी 10 नवंबर को बडनेरा, चांदूर रेल्वे व परतवाडा इन तीन आगारों के 21 कर्मचारियों को निलंबीत किया गया था. वहीं अब गुरूवार 11 नवंबर को 5 आगारों के 49 कर्मचारी निलंबीत किये गये है. जिनमें अमरावती आगार के 9 तथा दर्यापुर, चांदूर बाजार, वरूड तथा मोर्शी आगार के 10-10 कर्मचारियों का समावेश रहा. निलंबीत किये गये कर्मचारियों में रापनि के चालक व वाहक सहित यांत्रिकी विभाग के कर्मचारी शामिल है.

कर्मचारियों पर लगाये गये ये आरोप

निलंबीत कर्मचारियों पर न्यायालयीन आदेश का अवमान, यात्रियों की असुविधा, आंदोलन में सहभाग, बिना अनुमति गैर हाजिर व रापनि का आर्थिक नुकसान आदि को लेकर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की गई है, ऐसा रापनि के विश्वसनीय सूत्रों द्वारा बताया गया है.

Related Articles

Back to top button