अमरावतीमुख्य समाचार

बाइक सवार से 20 लाख रुपए लूटने की कोशिश

 तीन बदमाशों ने मिर्च पावडर फेंककर बाइक सवार पर किया हमला

  •  शहर में मची सनसनी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात के फूटेज

  • घायल को उपचार के बाद किया गया दवाखाने से डिस्चार्ज

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – शहर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन चल रहा है और इस घडी में भी अपराधिक गतिविधियां भी सामने आ रही है. गुरुवार की सुबह सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले मालवीय चौक से जयस्तंभ चौक परिसर में एक्साइज बैटरीज दुकान के सामने तीन बदमाशों ने एक बाइक सवार की आंखों में मिर्च पावडर फेंककर उसके पास से 19 लाख 50 हजार रुपयों से भरी बैग को छिनकर ले जाने की कोशिश की. लेकिन बाइक सवार ने तीनों बदमाशों का जमकर प्रतिकार किया. जिससे उनकी लूट की कोशिश नाकाम हो गई. यह घटना आज सुबह 10.30 से 11 बजे के बीच सामने आयी.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह गुरुवार की सुबह गोपाल नगर निवासी मनोज चौधरी यस बैंक में आया और बैंक से 19 लाख 50 हजार रुपए लेकर छोटी कॉलेज बैग में भरकर निकला. उसके बाद बेैंक की दूसरी मंजिल से वह नीचे उतरा और अपनी मोटरसाइकिल से निकला. तभी बैंक से केवल 5 से 10 मीटर दूर आया था तभी अचानक तीन बदमाशों ने उसकी आँखों में मिर्च पावडर फेंका. इस बीच मनोज अपनी कैश से भरी बैग को बचाने की फिराक में लगा रहा. वहीं बदमाशों ने मनोज के पास रखी बैग को छिनने की कोशिश की, लेकिन मनोज ने बैग को नहीं छोडा. जिसके बाद एक युवक ने मनोज पर चाकू से वार करना शुरु किया. मनोज के पीठ पर चाकू भी लगा. इसके बाद वह बैंक की दिशा में दौडने लगा. घटनास्थल पर लोगों की भीड भी जमा हो गई थी, लेकिन कोई भी मनोज के बचाने सामने नहीं आया.
इस बीच तीनों बदमाश टू व्हीलर तिरुपति बालाजी मंदिर की दिशा में फरार हो गए. सिटी कोतवाली पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पहुंचकर जख्मी मनोज चौधरी को जिला सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. यहां पर मनोज चौधरी की मलहमपट्टी कर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. मामले की जांच सिटी कोतवाली पुलिस के थानेदार आठवले के मार्गदर्शन में की जा रही हेै.
यहां बता दें कि अभी बैंकों में नया ट्रेंड आ गया है. बैंक में जमा कैश को इधर से उधर करने और दूसरी बडी बैंक में जमा कराने के लिए एजेंसी के जरिए काम किया जाता है. यस बैंक का पिछले दो साल से रेडियंट कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी पुणे की ओर से वह काम करती है और इस कंपनी में ही मनोज चौधरी भी काम करता है. बैंक में ज्यादा कैश जमा होती है तो बडी बैंक में पैसे जमा किया जाता है. मई महिने में 2,4, 7, 12, 18 व 20 तारिख को यस बैंक से कैश लेकर मनोज चौधरी ने एसबीआई की शाम चौक स्थित शाखा में जमा कराई है. आज भी मनोज चौधरी कैश लेकर जा रहा था. तभी यह वारदात सामने आयी है.

  • सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए वारदात के फूटेज

दिनदहाडे सुबह के समय युवक के साथ हुए लूटपाट के वारदात के फूटेज घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित एक्ससाईज बैटरी दुकान के बाहरी सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए. इन फूटेज के आधार पर पुलिस ने छानबीन करना शुरु किया है. सीसीटीवी फूटेज में कैद तस्वीरें अस्पष्ट नजर आ रही है. फिर भी जल्द से जल्द बदमाशों को पकडा जाएगा. लॉकडाउन में दुकानें बंद रहने से आजू बाजू के दुकानदारों को बुलवाकर उनके दुकानें खुलवाकर सीसीटीवी फुटेज लिये जा रहे है. वहीं मनोज का बैकग्राउंड भी तलाशा जा रहा है. इसी तरह सर्विसेस कंपनी से भी संपर्क किया जा रहा है. यह जानकारी सिटी कोतवाली थाने के पीआई आठवले ने दी.

  • मनोज को लगे है 4 टांके

सुबह 10.50 मिनट पर जब मनोज चौधरी बैंक के नीचे उतरा, इसके बाद जैसे ही वह अपनी मोटरसाइकिल से निकला तो वहां से 5 से 10 मीटर की दूरी पर ही बदमाशों ने उसको रोककर मिर्च पावडर फेंककर लूटपाट की कोशिश की. इस समय एक बदमाश ने मनोज पर चाकू से हमला किया. मनोज की बगल में चाकू लगने से वह घायल हो गया. इस घायल अवस्था में भी वह 10.59 मिनट में बैंक पहुंचा था. उसके बाद बदमाश भी वहां से फरार हो गए. मनोज की बगल में चाकू का घाव लगने से उसे 4 टांके लगे है.

Related Articles

Back to top button