अकोलामुख्य समाचारविदर्भ

अकोला में उमडा शिवभक्तों का सैलाब

शिवकथा के पहले ही दिन रही लाखो भाविकों की मौजूदगी

* म्हैसपूर में प्रदीप मिश्रा सुना रहे शिव महापुराण कथा
अकोला /दि.5- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कथा प्रवक्ता पं. प्रदीप मिश्रा सिहोरवाले की शिव महापुराण कथा का आयोजन आज शुक्रवार 5 मई से समिपस्थ वाशिम मार्ग स्थित म्हैसपूर में शुरु हुआ. इस कथा के पहले ही दिन म्हैसपूर में बनाए गए विशालकाय कथा स्थल पर लाखों भाविक श्रद्धालूओं की भीड उमडी और सभी शिवभक्तों ने सुबह 8 से 11 बजे के दौरान आयोजित शिवकथा में हिस्सा लिया. ऐसे में इस समय म्हैसपुर में शिवभक्ति का सैलाब दिखाई दे रहा है. क्योंकि यहां पर केवल विदर्भ व महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि देश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे है.
इस भव्य-दिव्य आयोजन को देखते हुए सुरक्षा सहित तमाम जरुरी व्यवस्थाओं के लिए प्रशासन भी आगे आया है और प्रशासन की ओर से डॉक्टरों सहित स्वास्थ्य पथक, 4 एम्बुलेंस वाहन व दमकल वाहन आदि को तैनात करने के साथ ही आयोजन स्थल पर आपत्ति व्यवस्थापन दल के दो पथक भी तैनात किए गए है. साथ ही आयोजकों व प्रशासन के बीच समन्वय रखते हुए मध्यवर्ती कक्ष को कार्यान्वित किया गया है.
बता दें कि, कथा स्थल पर बुधवार से ही भाविक श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरु हो गया था और गुरुवार की शाम तक देश भर के हजारों भाविक श्रद्धालु कथा स्थल पर पहुंच चुके थे. वहीं आज शुक्रवार को कथा शुरु होने से पहले ही आयोजन स्थल पर बनाए गए दोनो सभा मंडप भाविक श्रद्धालूओं की भीड से खचाखच भर गए थे. साथ ही आगामी 11 मई तक चलने वाली इस कथा को लेकर पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि, अगले कुछ दिनों के दौरान भाविक श्रद्धालुओं की ंसंख्या में और भी कई गुना इजाफा हो सकता है. ऐसे में प्रशासन द्बारा म्हैसपुर परिसर के आसपास सुरक्षा व व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद तरीके से तमाम इंतजाम करवाए जा रहे है.

Related Articles

Back to top button