अमरावतीमुख्य समाचार

व्यापारी-आढ़तिया मतदाता संघ से भावेश अग्रवाल और सतीश व्यास प्रत्याशी

व्यापारियों की गोपाल एंड गोपाल में हुई सभा मे बच्चू कडू ने की घोषणा

* प्रहार समर्थित शेतकरी पैनल की घोषणा का श्याम मालू ने किया स्वागत
परतवाडा/अचलपुर/दि.5 – स्थानीय कृषि उपज मंडी अचलपुर के इस माह होने जा रहे आम चुनाव हेतु 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की कालावधि पूर्ण हो चुकी. 20 अप्रैल तक चुनाव नही लड़ने के इच्छुक लोग अपना नामांकन वापिस ले सकेंगे. कल आननफानन में व्यापारियों की ली एक सभा मे विधायक बच्चू कडू ने अपने उम्मीदवार के रूप में अडत व्यापारी निर्वाचन क्षेत्र से भावेश अग्रवाल और सतीश व्यास के नाम की अधिकृत घोषणा की है. लोगो को प्रचार-प्रसार का मौका भरपूर मिले, इस उद्देश्य से यह घोषणा की गई.
बता दें कि, जुड़वाशहर में कॉटन मार्केट के व्यापारी-आढ़तिया चुनाव काफी प्रतिष्ठा के माने जाते है. कृषि उपज मंडी का पूर्व का संचालक मंडल पद भर्ती को लेकर दागदार हो चुका है. लाखो-करोड़ो रूपये की रिश्वत लेकर युवकों को नौकरीं बांटने के भ्रष्ट्राचार में निर्वतमान निदेशक मंडल आकंठ तक डूबा हुआ नजर आता है. अब इस चुनाव मे बच्चू कडू के शेतकरी पैनल और जिला कांग्रेस अध्यक्ष बबलू देशमुख के सहकार पैनल में सीधा मुकाबला होने के आसार है.
सहकार क्षेत्र में अमरावती जिला अंतर्गत अचलपुर कृषि मंडी की अपनी साख है. पूर्व राज्य मंत्री और विधायक बच्चू कडू ने कल अपनी सियासी पारी की बैटिंग शुरू करते हुए व्यापारी-आढ़तिया प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. कल 4 अप्रैल की दोपहर में अचलपुर रोड स्थित गोपाल एंड गोपाल में बच्चू की प्रमुख उपस्थिति में व्यापारियों-आढ़तियों की सभा ली गई. सभा मे सौ से ज्यादा व्यापारीगण उपस्थित थे. मौके पर बच्चू ने शेतकरी पैनल के अधिकृत उम्मीदवारों के रूप में भावेश अग्रवाल और सतीश व्यास के नाम की घोषणा की. अब यह दोनों कृषि मंडी चुनाव में शेतकरी पैनल से बच्चू भाऊ के ‘राम-लखन’ होंगे.
बताया जाता है कि नामांकन पत्र दाखिल करते समय व्यापारी गोविंद सिरोया ने सतीश व्यास के साथ रहने की बात कही थी, लेकिन आज की सभा मे नाराजी के सुर अलग ही दिखाई दिए. शेतकरी पैनल के सतीश और भावेश को प्रचार-प्रसार कार्य शुरू करने के निर्देश भी शेतकरी पैनल से मिल चुके है. व्यापारियों की इस सभा मे नामांकन पत्र दाखिल कर चुके भावेश अग्रवाल, सतीश व्यास के अलावा गोविंद सिरोया, राम तिवारी, श्याम मालू, महेंद्र रोड़े भी उपस्थित थे. इसमे राम तिवारी का पर्चा ही डमी कैंडिडेट के रूप में दाखिल किया गया था. तिवारी द्बारा तत्काल ही अपनी उम्मीदवारी वापिस लेने की जानकारी मिली है.
नगर पालिका अचलपुर की नगरसेविका किरण मालू के पति और प्रहार के निष्ठावान कार्यकर्ता श्याम मालू ने कल प्रस्तुत प्रतिनिधि से चर्चा करते हुए बच्चू कडू द्वारा घोषित उम्मीदवारी का स्वागत करते हुए कहा कि बच्चूभाऊ का निर्णय मुझे मान्य है और मैं भावेश औऱ सतीश के समर्थन में अपनी उम्मीदवारी वापिस लूंगा. मालू ने यह भी कहा कि व्यापारी-आढ़तिया के चुनाव में शेतकरी पैनल से जो भी जवाबदारी मुझे दी जाएंगी, उसे मैं अपना कर्तव्य समझकर पूर्ण करूंगा, लेकिन राम और श्याम के पीछे हट जाने के बाद भी पिक्चर अभी बाकी है. कल संपन्न हुई व्यापारियों की सभा मे अनिल अग्रवाल (शक्करवाले), दुर्गाशंकर अग्रवाल, अजय अग्रवाल (श्रीराम ट्रेडिंग), भीकुलाल तिवारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

* मै चुनाव लड़ूंगा, पीछे नही हटूंगा – गोविंद सिरोया
कल गोविंद सिरोया से भी चुनाव के संदर्भ में बात की, तब उन्होंने बताया कि गोपाल एंड गोपाल में हुई सभा मे सबसे पहले विचार रखते हुए उन्होंने स्वयं घोषणा की है कि कोई भी मान्यवर उन पर उम्मीदवारी पीछे लेने के लिए दबाव ना डाले. वो चुनाव लड़ने के अपने निर्णय पर आज कायम है. आगे क्या समीकरण बनते-बिगड़ते है, वो देखा जायेगा. गोविंद सिरोया के मुताबिक वे आजमाना चाहते है कि कौन कितने पानी मे है. उन्हें चुनाव में पराजय का कोई डर नहीं है, लेकिन वे जानना चाहते है कि, उनकी सियासी साख क्या है.
बता दें कि, कल बच्चू कडू द्वारा अधिकृत प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि यह चुनाव निर्विरोध होंगे, लेकिन ऐसा होने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही. क्योंकि इस समय व्यापारी-आढ़तियों में संघर्ष होने की स्थिति बन चुकी है. इससे पूर्व हुए व्यापारी-आढ़तिया चुनाव में गोविंद सिरोया निकटतम प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरे है. विगत मंडी चुनाव में मात्र 10-12 वोट के अंतर से गोविंद सिरोया को हार का सामना करना पड़ा था. जानकारी के अनुसार विगत चुनाव में बंडू अग्रवाल को 247, सतीश को 259 और गोविंद को 234 वोट प्राप्त हुए थे. इस चुनाव में कुल 658 व्यापारी-आढ़तिया अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. सभी इच्छुक उम्मीदवारों ने अपने-अपने नए वोटर्स भी पंजीयन कराए है. इसमे गोविंद सिरोया भी पीछे नही है. उनका दावा है कि नए चुनाव हेतु उनके द्वारा 60 नए मतदाताओं का पंजीयन कराया गया. इसका उन्हें फायदा जरूर मिलेगा.

* महेंद्र रोड़े भी देंगे चुनौती
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निवर्तमान व्यापारी-आढ़तिया द्वारा महेंद्र रोड़े पर अनर्गल आरोप लगाने के बाद खुद रोड़े बहुत ज्यादा आहत हुए है. रोड़े खुद मराठा क्षत्रप है और राजनीति उनके रग-रग में बसी है. कुछ व्यापारी नेताओ ने उन्हें डमी प्रत्यशी भी कहा है. चुनाव में सिर्फ रुपये जमा करने के लिए खड़े होने का गलत आरोप मढ़कर महेंद्र को मानसिक रूप से परेशान करने की जानकारी सूत्रों ने दी है. इस कारण अब महेंद्र रोड़े की भी पूरी ताकत के साथ व्यापारी-आढ़तिया संवर्ग से चुनाव लड़ने की संभावना बन चुकी है.

Related Articles

Back to top button