अमरावतीमुख्य समाचार

बुंदेले पर जानलेवा हमला

खेत खरीदी व्यवहार के विवाद में बोला गया धावा

  • बुंदेले सहित तीन अन्य भी बुरी तरह घायल

अचलपूर/प्रतिनिधि, दि.९ – स्थानीय दुल्हागेट के बाहर जिला परिषद स्कूल के पास अचलपूर नगर पालिका के पूर्व नगर सेवक तथा शिवसेना के शहर प्रमुख पवन बुंदेले पर गत रोज 10 से 15 लोगो ने जानलेवा हमला किया. इस हमले में बुरी तरह से घायल पवन बुंदेले को पहले अचलपूर उपजिला अस्पताल ले जाया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें हालत चिंताजनक रहने के चलते अमरावती रेफर किया गया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार अचलपुर पुलिस थाना क्षेत्र में आनेवाले दुल्हागेट के बाहर जि.प. स्कूल के प्रांगण में रविवार 8 अगस्त को दोपहर 3 से 4 बजे के आसपास पवन समसुमर बंंदेले व उनके मित्र क्रिकेट खेल रहे थे. इस समय अचानक परतवाडा से 15-20 युवक हाथो में पाईप, व अन्य हथियार लेकर वहां पर आये और बुंदेले पर हमला कर दिया. इस हमले में पवन बुंदेले की गर्दन व हाथ पैरो पर गंभीर चोटें लगी है. वहीं इस हमले में नितीन लक्ष्मण चंदेले (40), योगेश मनोहर जडिये उर्फ बारीक (35), विरू सेंगर (30) पर भी चाकू से वार करते हुए उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. साथ ही योगेश जडिये के गले से हमलावरो ने सोने की चेैन छीन ली.
इस घटना को लेकर नितीन चंदेले की शिकायत पर अचलपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियो को पकडने के लिए चार टीमें तैयार की. सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार खेती की खरीदी-बिक्री को लेकर चल रहे विवाद की वजह से यह हमला घटित हुआ है. फिर्यादी नितिन चंदेले ने शिकायत लिखवाई है, कि खरीदी बिक्री के व्यवहार में खंडणी की मांग को लेकर यह हमला किया गया. बुंदेले को बचाने गये योगेश जडिये व नितीन चंदेले पर भी हमला किया गया.
अचलपूर थाना पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ भादवी की धारा 143, 147, 148, 149, 394, 326, 324, 504, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है. पुलिस ने घटना स्थल से लोहे का पाइप व चप्पल जप्त की है. घटना स्थल पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी पी. जे. अब्दागिरे, थानेदार मनोज चौधरी व पुलिस दल तत्काल पहुंच गया था. अचलपूर थाना पुलिस ने इस मामले में शुभम उर्फ बम नंदवंशी, घनश्याम नंदवंशी, सोमेश कडु, कालु चौधरी,धिरज नंदवंशी, पवन पैदल, सिध्दु साबनकर व अन्य 7-8 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज दिया है.

  • मुख्य सूत्रधार पवन परिवाले धरा गया

वहीं परतवाडा पुलिस ने मामले की तेजी से जांच करते हुए कांडली परिसर के नाईक प्लॉट में रहनेवाले पवन शिशुपाल परिवाले को गिरफ्तार कर अचलपुर पुलिस के हवाले किया. गत रोज जानलेवा हमले की वारदात घटित होते ही जिला पुलिस अधिक्षक डॉ. हरी बालाजी एन द्वारा तुरंत ही ग्रामीण पुलिस के लिए एक अलर्ट जारी किया गया था. जिसके बाद परतवाडा पुलिस स्टेशन के डीबी पथक ने अपने कार्यक्षेत्र में कोम्बिंग ऑपरेशन चलाते हुए आरोपियों को पकडने के लिए हर संभावित स्थान पर दबीश दी और कांडली परिसर से इस वारदात के मुख्य सूत्रधार पवन शिशुपाल परिवाले (28) को गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डॉ. हरी बालाजी एन, अपर पुलिस अधीक्षक श्याम घुगे, एसडीपीओ पी. जी. अबदागीरे के मार्गदर्शन में पीआई सदानंद मानकर, पीएसआई मनोज कदम, एएसआई मोहन मोहोड व गणेश बेलोकार, नापोकां जयसिंह चव्हाण, कमलेश मुराई, विवेक ठाकरे तथा शुभम मार्कंड द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button